Home > राजनीति > चंद्रबाबू नायडू :सत्ता में आए तो मुसलमान को उप मुख्यमंत्री बनाऊंगा ,उन्होंने ने एक इस्लामिक बैंक खोलने का भी वादा किया

चंद्रबाबू नायडू :सत्ता में आए तो मुसलमान को उप मुख्यमंत्री बनाऊंगा ,उन्होंने ने एक इस्लामिक बैंक खोलने का भी वादा किया

चंद्रबाबू नायडू :सत्ता में आए तो मुसलमान को उप मुख्यमंत्री बनाऊंगा ,उन्होंने ने  एक इस्लामिक बैंक खोलने का भी वादा किया

अपने तेलंगाना के समकक्ष का...Editor

अपने तेलंगाना के समकक्ष का अनुकरण करते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने शुक्रवार को घोषणा की कि तेलगु देशम पार्टी अगर वापस सत्ता में आती है तो वह एक मुस्लिम को अपना उप-मुख्यमंत्री बनाएंगे.

उन्होंने खास तौर पर मुसलमानों के लिये एक इस्लामिक बैंक खोलने का भी वादा किया और समुदाय को ब्याज मुक्त कर्ज की भी पेशकश की. तेदपा अध्यक्ष ने कुरनूल जिले के अलुरु में शुक्रवार दोपहर को एक चुनावी सभा में यह घोषणा की.एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा, "आज एक पवित्र दिन है....आप सभी को तेदेपा को मत देने का संकल्प करना चाहिए और मैं एक मुस्लिम उप मुख्यमंत्री बनाउंगा.

"आसान नहीं है इस बार नायडू के लिए राहआंध्रप्रदेश में लोकसभा चुनावों के साथ विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं. इस बार यहां पर मुकाबला चतुष्‍कोणीय हो गया है. टीडीपी के सामने सबसे बड़ी चुनौती बनकर जगन रेड्डी हो गए है. उनकी पार्टी की लोकप्र‍ियता तेजी से बढ़ी है. इसके अलावा एक्‍टर पवन कल्‍याण की जन सेना ने बीएसपी से गठबंधन कर चुनावी ताल ठोक दी है. कांग्रेस के साथ टीडीपी का गठबंधन आंध्रप्रदेश में नहीं हो पाया है.

ऐसे में कांग्रेस अलग से मैदान में है. बीजेपी भी यहां पर अपने दम पर चुनाव लड़ रही है. खुद चंद्रबाबू नायडू के बेटे मुश्‍क‍िल मुकाबले में घिरे हैं.नायडू के बेटे लोकेश के लिए चुनावी समर आसान नहींआंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं और ऐसी सीट से मैदान में है जहां से तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) को 1985 से जीत नसीब नहीं हुई है.

बुनकरो की बहुलता वाली गुंटर जिले की मंगलगिरी विधानसभा सीट पर विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है.फिल्म अभिनेता और सियासतदान एनटी रामा राव के नाती 36 वर्षीय लोकेश का कहना है कि उन्होंने चुनावी पारी की शुरुआत के लिए मंगलगिरी विधानसभा सीट का चुनाव इसलिए किया है ताकि वह एक 'राजनीतिक प्रचलन' आरंभ कर सकें. यह इलाका अपनी मंगलगिरी सूती साड़ियों के लिए प्रसिद्ध है. उन्होंने कहा, '' तेदेपा 1985 से गठबंधन के कारण कभी भी यह सीट नहीं जीती है. हम हमेशा अपने साझेदारों के हाथों यह सीट हारे हैं। इसी वजह से मैं यहं से लड़ रहा हूं.'

Tags:    
Share it
Top