Home > राजनीति > राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ेंगे आचार्य प्रमोद कृष्‍णम, कांग्रेस ने घोषि‍त किए उम्‍मीदवारों के नाम

राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ेंगे आचार्य प्रमोद कृष्‍णम, कांग्रेस ने घोषि‍त किए उम्‍मीदवारों के नाम

राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ेंगे आचार्य प्रमोद कृष्‍णम, कांग्रेस ने घोषि‍त किए उम्‍मीदवारों के नाम

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए...Editor

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने तीन और उम्‍मीदवारों के नाम काऐलान कर दिया. लखनऊ सीट पर कांग्रेस अपना प्रत्‍याशी खड़ा करेगी. लखनऊ लोकसभा सीट से आचार्य प्रमोद कृष्‍णम उम्‍मीदवार होंगे. इसका अर्थ ये होगा कि आचार्य प्रमोद का मुकाबला केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और सपा प्रत्‍याशी पूनम सिन्‍हा से होगा. मध्‍यप्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट पर भी कांग्रेस ने अपना प्रत्‍याशी घोषित कर दिया है.

इंदौर से पंकज सांघवी कांग्रेस उम्‍मीदवार होंगे. इस सीट से सबकी निगाहें बीजेपी उम्‍मीदवार पर लगी हैं. क्‍योंकि इस सीट पर बीजेपी की लंबे समय से सांसद रहीं सुमित्रा महाजन ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. वहीं यूपी की कैसरगंज सीट से कांग्रेस ने विनय कुमार पांडेय को उम्‍मीदवार बनाया है. यहां से बीजेपी ने बृजभूषण शरण सिंह को अपना उम्‍मीदवार बनाया है. हालांकि विनय कुमार पांडेय श्रावस्‍ती से बीजेपी के दद्दन मिश्रा के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते थे.

विनय कुमार पांडेय इससे पहले 2009 में श्रावस्‍ती से चुनाव लड़कर जीत चुके हैं. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अब तक कुल 407 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है जिनमें संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

Tags:    
Share it
Top