Top
Home > राजनीति > मोदी और अमित शाह के आचार संहिता उल्लंघन मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

मोदी और अमित शाह के आचार संहिता उल्लंघन मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

मोदी और अमित शाह के आचार संहिता उल्लंघन मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को...Editor

सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से जुड़े मामले की सुनवाई करेगा। कांग्रेस ने पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए याचिका दायर की थी।

कांग्रेस नेता सुष्मिता देव की दायर याचिका पर पीएम मोदी और अमित शाह पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया गया था, जिसपर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। इसके पहले कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने पीएम मोदी और अमित शाह पर सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को एक्शन लेने का आदेश दिया था

हालांकि, चुनाव आयोग ने पीएम मोदी के भाषणों को आचार संहिता का उल्लंघन नहीं माना है। सुप्रीम कोर्ट में आज चुनाव आयोग अपना जवाब दाखिल करेगा।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा था कि चुनाव आयोग ने पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ कथित आचार सहिंता उल्लंघन मामले में कार्रवाई नहीं की है। कांग्रेस की तरफ से कोर्ट में पेश वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट में कहा था कि चुनाव आयोग ने उनकी शिकायतों पर कोई सुनवाई नहीं की है। जिस वजह से पार्टी के सुप्रीम कोर्ट में आना पड़ा।

बता दें कि कांग्रेस का आरोप है कि पीएम मोदी और अमित शाह ने चुनाव प्रचार के दौरान भड़काऊ भाषण दिए हैं। साथ ही सेना द्वारा की गई कार्रवाई का उल्लेख करते हुए वोटों का ध्रुवीकरण करने की कोशिश की और चुनाव के दिन रैली निकाली। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया था। वहीं, आज इस पूरे मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है।

Share it
Top