Home > राजनीति > गुजरात में आज मोदी और शाह का अभिनंदन, मां हीराबेन का आशीर्वाद लेंगे प्रधानमंत्री

गुजरात में आज मोदी और शाह का अभिनंदन, मां हीराबेन का आशीर्वाद लेंगे प्रधानमंत्री

गुजरात में आज मोदी और शाह का अभिनंदन, मां हीराबेन का आशीर्वाद लेंगे प्रधानमंत्री

Lok Sabha Election 2019 में...Editor

Lok Sabha Election 2019 में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पहली बार रविवार शाम को गुजरात (Gujarat) के दौरे पर होंगे। उनके साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी होंगे। राज्‍य में दोनों नेताओं का भव्‍य स्वागत किया जाएगा। राज्‍य भाजपा ने इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारियां की हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी गुजरात यात्रा के बारे में खुद ट्वीट करके जानकारी दी थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को सुबह ट्वीट कर कहा था, 'अपनी मां का आशीर्वाद लेने के लिए रविवार शाम को गुजरात जाऊंगा। अपना भरोसा मुझ पर जताने के लिए इस महान भूमि के लोगों को धन्यवाद देने के लिए उसकी अगली सुबह मैं काशी में होऊंगा।' वहीं गुजरात में भाजपा प्रमुख जीतू वघानी ने कहा कि मोदी और शाह रविवार शाम को अहमदाबाद पहुंचेंगे। दोनों नेता खानपुर इलाका स्थित पार्टी कार्यालय जाएंगे, जहां उनका अभिनंदन किया जाएगा। इस दौरान पार्टी के नेता, समर्थक और विभिन्न धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों के प्रमुख उनकी अगवानी करेंगे। इसके बाद वह पास स्थित जेपी चौक पर समर्थकों को संबोधित करेंगे। मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट के पास सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण भी करेंगे। प्रधानमंत्री अगली सुबह राज्‍य से रवाना हो जाएंगे।

उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में भाजपा ने Lok Sabha Election 2019 में अपने बूते 303 सीटों पर जीत दर्ज की है। भाजपा समेत सहयोगी दलों यानी एनडीए ने 352 सीटों पर जीत दर्ज किया है। वहीं कांग्रेस को इस लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। वह 52 सीटों पर सिमट गई है। साल 2014 के लोकसभा चुनावों में 44 सीटें जीतने वाली कांग्रेस को इस बार बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी।

बता दें कि सर्वसम्मति से एनडीए का नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने कल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया था। राष्ट्रपति ने उनसे कैबिनेट के अन्य सदस्यों की भी सूची देने का अनुरोध किया। इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नियुक्त किया। इसके साथ ही उन्होंने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण करने और एनडीए को सरकार बनाने का भी न्योता दिया। इससे पहले नरेंद्र मोदी के एनडीए का नेता चुने जाने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को समर्थन पत्र सौंप दिया गया था। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में एनडीए के नेताओं ने राष्ट्रपति को नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से नेता चुने जाने की जानकारी देते हुए यह समर्थन पत्र सौंपा।

Share it
Top