Home > राजनीति > राजस्थान के स्कूलों में काली रंग की साइकिलें बंटेंगी: कांग्रेस सरकार

राजस्थान के स्कूलों में काली रंग की साइकिलें बंटेंगी: कांग्रेस सरकार

राजस्थान के स्कूलों में काली रंग की साइकिलें बंटेंगी: कांग्रेस सरकार

राजस्थान के स्कूलों में बीजेपी...Editor

राजस्थान के स्कूलों में बीजेपी पांच साल तक अपने भगवा एजेंडा को आगे बढ़ाने में लगी रही, तो अब कांग्रेस सरकार एक-एक करके उसे हटाने के एजेंडे पर काम कर रही है. भारतीय जनता पार्टी सरकार के दौरान स्कूली बच्चियों को भगवा रंग की साइकिल बांटी जाती थी, लेकिन अब भगवा रंग की साइकिलें कंपनियों को वापस कर काले रंग की साइकिल मंगाई जाएंगी.

इसके अलावा भगवा रंग से रंगे मॉडल स्कूलों की जगह कांग्रेस राजस्थान के हर जिले में महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोलेगी. राजस्थान के सभी स्कूलों में मेधावी छात्राओं को दूरदराज के इलाके से स्कूल में आने के लिए साइकिल बांटने की योजना पिछली गहलोत सरकार ने ही शुरू की थी. मगर सत्ता में आने के बाद बीजेपी ने साइकिल का रंग काला से भगवा कर दिया था, तब कांग्रेस सरकार ने रंग बदलने का विरोध किया था.

अब जब कांग्रेस सरकार के सत्ता में वापसी करने के बाद नया स्कूल सत्र शुरू होने जा रहा है, तो कांग्रेस सरकार ने आदेश निकाला है कि अब स्कूलों में भगवा रंग के बजाय एक बार फिर से काली रंग की साइकिलें मिलेंगी. भगवा रंग की साइकिलें जो स्टॉक में आ गई हैं, उन्हें कंपनियों को लौटाई जाएंगी और उनकी जगह काले रंग की साइकिलें मंगाई जाएंगी

Share it
Top