Home > राजनीति > कांग्रेस ने उठाया बेरोजगारी का मुद्दा: सर्वदलीय बैठक

कांग्रेस ने उठाया बेरोजगारी का मुद्दा: सर्वदलीय बैठक

कांग्रेस ने उठाया बेरोजगारी का मुद्दा: सर्वदलीय बैठक

संसद सत्र शुरू होने से पहले...Editor

संसद सत्र शुरू होने से पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक हुई. इसमें कांग्रेस ने कई मुद्दे उठाए. इनमें बेरोजगारी, प्रेस की आजादी, कृषि और किसानों की समस्या, संघवाद को खतरा, राज्यों और केंद्र सरकार के बीच रिश्तों को लेकर सवाल उठाए गए. कांग्रेस ने संस्थानों की स्वायत्ता को नुकसान पहुंचाए जाने को लेकर चिंता जाहिर की. सर्वदलीय बैठक के दौरान महिला सुरक्षा, विधेयक और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर भी सवाल किए गए.

कांग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद ने कहा कि देश में बेरोजगारी है, किसान संकट में है. प्रेस की आजादी पर हमला किया जा रहा है और पत्रकारों डराया धमकाया जा रहा है. संघवाद को भी खतरा बना हुआ है. राज्यों के गतिविधियों में केंद्र बार बार हस्तक्षेप कर रहा है. उन्होंने बताया कि कश्मीर के हालात और वहां विधानसभा चुनाव का मुद्दा भी पार्टी ने उठाया.

नव निर्वाचित लोकसभा के पहले सत्र से एक दिन पहले 16 जून को सर्वदलीय बैठक हुई. सरकार इस सत्र में महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने के लिए विपक्ष का सहयोग मांगा. इन विधेयकों में तीन तलाक विधेयक भी है, जिसे केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पिछले बुधवार को मंजूरी दी. बैठक लिए संसद पहुंच चुके हैं. उनके केंद्रीय मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य भी मौजूद हैं.

Share it
Top