Home > राजनीति > वोटिंग के बाद 23 घंटे कहां गायब थीं 323 EVM? अफसरों ने साधी चुप्पी

वोटिंग के बाद 23 घंटे कहां गायब थीं 323 EVM? अफसरों ने साधी चुप्पी

वोटिंग के बाद 23 घंटे कहां गायब थीं 323 EVM? अफसरों ने साधी चुप्पी

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से...Editor

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से सटे कल्याण लोकसभा चुनाव सीट पर वोटिंग के बाद ईवीएम गायब होने से सभी राजनीतिक दलों के पसीने छूट गए हैं. बताया जा रहा है कि इस लोकसभा सीट की 323 ईवीएम नदारद पायी गई. मामला सोमवार देर रात का है. यहां हुई वोटिंग वोट के बाद हिसाब में उलझन तब सामने आयी जब कुल ईवीएम में 323 यंत्र मिल नहीं रहे थे.

कल्याण लोकसभा सीट पर सोमवार को हुए मतदान के बाद सभी ईवीएम और संबंधित सामग्री को डोम्बिवली के सावित्रीबाई फुले थिएटर की स्ट्रांग रूम में उसी रात आ जाना चाहिए था, लेकिन, ऐसा हुआ नहीं. इसपर शिवसेना ने आपत्ति उठाई है.

मालूम हो कि पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे डॉक्टर श्रीकांत शिंदे यहां से चुनाव लड़ रहे हैं. पार्टी के नेता ईवीएम के हिसाब में उलझन को लेकर चुनाव अधिकारी के पास पहुंचे. लेकिन, उन्हें वहां से उचित जवाब नहीं मिला. पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल लांडगे ने मीडिया से बातचीत में इस बात पर जोर दिया कि आयोग के प्रतिनिधि उन्हें सही सूचना नहीं दे रहें.

मामला देर सवेर 23 घंटे की उलझन के बाद तब सुलझ गया, जब सारी ईवीएम सुरक्षित तय जगह पहुंच गई. चुनाव अधिकारी शिवाजी कादबने ने बताया कि सभी ईवीएम उसी जगह पर थी जहां उन्हें तैनात किया गया था. प्रक्रिया में देरी लगने के कारण वे समय पर स्ट्रांग रूम में जमा नहीं की जा सकी. हालांकि, राजनीतिक दल चुनाव आयोग के इस तर्क को स्वीकार करते नहीं दिख रहे. वोट के 23 घंटे बाद तक ईवीएम और संबंधित सामग्री का स्ट्रांग रूम में जमा न होना यहां पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

Tags:    
Share it
Top