Top
Home > राजनीति > महाराष्ट्र के CM का बयान, अगले दो चुनावों तक बुक है प्रधानमंत्री की पोस्ट

महाराष्ट्र के CM का बयान, अगले दो चुनावों तक बुक है प्रधानमंत्री की पोस्ट

महाराष्ट्र के CM का बयान, अगले दो चुनावों तक बुक है प्रधानमंत्री की पोस्ट

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री...Editor

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री का पद अगले दो चुनावों के लिए बुक है। बुधवार को मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बॉलीवुड अभिनेता रितेश देखमुख के एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह बात कही। रितेश ने पूछा था कि शरद पवार और नितिन गडकरी सहित महाराष्ट्र से कौन प्रधानमंत्री बन सकता है।

2024 तक बुक है पीएम का पद

रितेश के इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा, 'मैं बता दूं कि ये कोई सवाल ही नहीं बनता है, क्योंकि प्रधानमंत्री की पोस्ट न सिर्फ इस साल के लोकसभा चुनाव के लिए, बल्कि 2024 तक के लिए बुक है।' हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें ज्यादा खुशी होगी अगर कोई महाराष्ट्र से प्रधानमंत्री बनेगा तो।

भाजपा-शिवसेना ने बराबर सीटें जीतीं तो...

कार्यक्रम के होस्ट रितेश देखमुख ने अगला सवाल पूछा कि महाराष्ट्र के विधानसभ चुनाव में अगर भाजपा और शिवसेना बराबर सीट लेकर आती हैं, तो मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद पर किसका अधिकार माना जाएगा? इसके जवाब में फडणवीस ने कहा कि कुछ बातों को सीक्रेट ही रहने देना चाहिए। फिलहाल सब कुछ नहीं बताया जा सकता है।

जो बीत गई...वो बात गई

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने उन खबरों का भी खंडन किया, जिसमें कहा गया था कि पार्टी के कार्यकर्ता और नेता भाजपा-शिवसेना गठबंधन से खुश नहीं है, क्योंकि भाजपा 288 सीटों में से केवल 144 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। गठबंधन पर फडणवीस ने कहा कि हमारे पुराने सहयोगी शिवसेना के साथ गठबंधन करना आवश्यक था और वर्तमान स्थिति में यह राजनीतिक वास्तविकता है जब सभी सभी हमारे खिलाफ लड़ने के लिए गिरोह बना रहे हैं। हमारे कार्यकर्ता इस बात को अच्छी तरह समझते हैं और गठबंधन का समर्थन करते हैं। वहीं, कड़वाहट को भुलाने की अपील करते हुए फडणवीस ने कहा, 'जो बीत गई, वो बात गई।'

गठबंधन क्यों किया, इसके जवाब में कहा

जब उनसे यह सवाल पूछा गया कि उन्होंने शिवसेना से गठबंधन क्यों किया? इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'जब हम मातोश्री पहुंचे, तो उद्धव की पत्नी ने हमें व्यंजन परोसे, जो इतने स्वादिष्ट थे कि हम सब कुछ भूल गए और डील पक्की हो गई।'

Share it
Top