Home > राजनीति > 'गृहयुद्ध और रक्तपात' वाले बयान पर ममता के खिलाफ FIR दर्ज

'गृहयुद्ध और रक्तपात' वाले बयान पर ममता के खिलाफ FIR दर्ज

गृहयुद्ध और रक्तपात वाले बयान पर ममता के खिलाफ FIR दर्ज

असम एनआरसी मुद्दे पर गृह युद्ध...Editor

असम एनआरसी मुद्दे पर गृह युद्ध और रक्तपात की चेतावनी देने पर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ असम के डिब्रुगढ़ जिले के नाहरकटिया पुलिस थाने में FIR दर्ज करवाई गई है. ममता पर जनता की सांप्रदायिक सद्भावना को नुकसान पहुँचाने का आरोप है. बीजेपी युवा मोर्चा के 3 कार्यकर्ताओं ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि ममता, असम में एनआरसी की शांतिपूर्ण प्रक्रिया को नुकसान पहुंचा रही है.

दरअसल, असम एनआरसी ड्राफ्ट को लेकर भड़की हुई टीएमसी अध्यक्ष कल इसी मुद्दे पर चर्चा करने के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिली थीं. राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद ममता ने चेतावनी भरे लफ़्ज़ों में कहा था कि अगर पश्चिम बंगाल में एनआरसी जांच करने की कोशिश की गई तो देश में गृहयुद्ध छिड़ जाएगा और भीषण रक्तपात होगा. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बयान दिया था कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो बंगाल में भी एनआरसी लागू किया जाएगा.

ममता ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि बीजेपी लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है, लेकिन ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. आपको बता दें कि असम एनआरसी जांच में 40 लाख लोगों के पास भारतीय होने का सबूत न होने के कारण उन्हें बांग्लादेशी घुसपैठिया माना जा रहा है और ममता उनके समर्थन में उतरी हुई है.

Tags:    
Share it
Top