Top
Home > राजनीति > केंद्रीय संस्‍थानों का दुरुपयोग कर रही मोदी सरकार, हमारे MLA भी खरीदने में जुटी

केंद्रीय संस्‍थानों का दुरुपयोग कर रही मोदी सरकार, हमारे MLA भी खरीदने में जुटी'

केंद्रीय संस्‍थानों का दुरुपयोग कर रही मोदी सरकार, हमारे MLA भी खरीदने में जुटी

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में...Editor

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने सर्वाधिक सीटें जीतकर गुरुवार को प्रदेश में सरकार बना ली. बीएस येदियुरप्‍पा ने गुरुवार सुबह प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के पद की शपथ ली. इसी के साथ ही कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं ने बीजेपी पर हमला बोलना शुरू कर दिया है. गुरुवार सुबह ही कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ट्वीट करके कहा 'इस सुबह एक ओर बीजेपी अपनी जीत का जश्‍न मना रही है, तो दूसरी ओर भारत का लोकतंत्र अपनी असफलता का शोक मनाएगा'. वहीं जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्‍वामी ने भी येदियुरप्‍पा के सीएम पद की शपथ लेने के मामले में निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार केंद्रीय संस्‍थानों का दुरुपयोग कर रही है.


एचडी कुमारस्‍वामी ने कहा 'मैं जानता हूं कि वे (बीजेपी) हमारे विधायकों को डरा रही है. हमारी योजना अपने विधायकों को सुरक्षित रखना है'. उन्‍होंने आगे कहा कि बीजेपी और उसके नेता विधायकों की खरीद फरोख्‍त करने में जुटे हुए हैं. जनता को केंद्र सरकार की मंशा को जानना चाहिए. कुमारस्‍वामी ने राज्‍यपाल पर भी अंगुली उठाते हुए कहा कि बीजेपी के पास पूर्ण बहुमत नहीं है. लेकिन राज्‍यपाल ने कैसा बर्ताव किया. उन्‍होंने राज्‍यपाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपने कार्यालय का दुरुपयोग कर रहे हैं.

कुमारस्‍वामी ने कहा 'मैं अपने पिता एचडी देवेगौड़ा से आग्रह करुंगा कि वह नेतृत्‍व संभालें और स्‍थानीय राजनीतिक दलों से भी बातचीत करें. साथ ही वह यह भी देखें कि बीजेपी किस तरह से लोकतांत्रिक व्‍यवस्‍था को नष्‍ट करने में जुटी हुई है'. गुरुवार को येदियुरप्‍पा द्वारा मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने पर कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया ने भी बीजेपी पर हमला बोला. उन्‍होंने कहा 'कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर मामला कोर्ट में विचाराधीन है. हम जनता तक जाएंगे. हम उन्‍हें बताएंगे कि आखिर कैसे बीजेपी संविधान के खिलाफ गई'.

बता दें कि 15 मई को आए कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजों में बीजेपी ने 104 सीटें जीती थीं. कांग्रेस 78 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. लेकिन सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने जेडीएस को समर्थन दिया था. साथ ही बीजेपी ने भी सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था. गुरुवार को राज्‍यपाल के न्‍यौते पर कर्नाटक में 48 घंटे के सियासी उतार-चढ़ाव के बाद बीजेपी की सरकार बन गई है. बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को सीएम पद की शपथ ले ली है

Tags:    
Share it
Top