Home > राजनीति > चुनाव नतीजों के बाद की रणनीति पर चर्चा के लिए NDA के नेताओं की बैठक आज

चुनाव नतीजों के बाद की रणनीति पर चर्चा के लिए NDA के नेताओं की बैठक आज

चुनाव नतीजों के बाद की रणनीति पर चर्चा के लिए NDA के नेताओं की बैठक आज

भाजपा ने सत्ता में वापसी के...Editor

भाजपा ने सत्ता में वापसी के पूरे विश्वास के साथ सभी केंद्रीय मंत्रियों और राजग नेताओं की आज बैठक बुलाई है। सूत्रों के मुताबिक, मंत्रियों (narendra modi cabinet) के साथ बैठक दोपहर को पार्टी मुख्यालय में होगी जबकि राजग नेताओं (NDA leaders) के साथ होटल अशोक में रात्रिभोज में विचार-विमर्श किया जाएगा। माना जा रहा है कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) इन दोनों बैठकों में मौजूद रहेंगे।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्रियों और राजग नेताओं के साथ बैठक में पिछली सरकार की उपलब्धियों और काम करने के तरीके के बारे में चर्चा होगी। इसमें बताया जाएगा कि कैसे सरकार ने जनता को केंद्र में रखकर योजनाएं बनाई और उन्हें लाभार्थियों तक पहुंचाना सुनिश्चित कराया। इसी वजह से लोगों का भरोसा सरकार के प्रति बढ़ा है। पार्टी के शीर्ष नेताओं का मनना है कि पिछले पांच साल में जनता की मूलभूत जरूरतों को ही पूरा करने में बीत गया, अब उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने का समय आ रहा है।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री अगले पांच साल के लिए घोषित लक्ष्यों के बारे में जानकारी दे सकते हैं। इनमें 2022 तक सभी को पक्का मकान उपलब्ध कराना और किसानों की आय दोगुनी करने जैसी महात्वाकांक्षी लक्ष्य शामिल होंगे। राजग नेताओं को यह भी बताया जाएगा कि भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की नींव रखने में अगला पांच साल कैसे सबसे अहम साबित होने जा रहे हैं। रात्रि भोज में राजग के पुराने घटक दलों के साथ नए सहयोगियों को भी बुलाया गया है।

Share it
Top