Home > जीवन-धर्म > इस गुप्त मन्त्र को बोलने से जरूर मिलेगी एग्जाम में सफलता

इस गुप्त मन्त्र को बोलने से जरूर मिलेगी एग्जाम में सफलता

इस गुप्त मन्त्र को बोलने से जरूर मिलेगी एग्जाम में सफलता

कहा जाता है कि हनुमान जी जब...Editor

कहा जाता है कि हनुमान जी जब इंद्रा के वज्र से मूर्छित हो गए तब सभी देवताओं ने हनुमान जी को विभिन्न-विभिन्न प्रकार का वरदान दिया था और ब्रह्मा जी ने हनुमान जी को जो वरदान दिया था वह बहुत ख़ास था. उन्होंने कहा था कि इस बालक को कभी भी ब्राह्मणशोक नहीं लगेगा और यह शत्रु के लिए भयंकर और मित्रो के लिए अभिदाता बनेगा और इच्छानुसार स्वरूप पा सकेगा.बस यही कारण है कि हनुमान जी कलयुग के जीवित देवता माने जाते हैं. कहते है कि हनुमान जी आज भी जीवित हैं| इसलिए अपने भक्तो की पुकार सुनकर तुरंत उनकी मदद के लिए आ जाते हैं इसलिए आज हनुमान जी के दो ऐसे चौपाई के बारे बताने जा रहे हैं जिसका जाप करने से आपकी वह इच्छा पूरी हो जाएगी जो आप काफी लम्बे समय से मांग रहे हैं. साथ ही आपके जीवन में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आएगी. तो आइए जानते हैं इस मंत्र के बारे में जो आपकी सारी इच्छाओं को पूरा करने में मदद करेगा.

1. अगर आपको रात में हमेशा भूत-प्रेत से डर लगता हैं तो आपको जपना चाहिए 'भूत पिशाच निकट नहीं आवे' मंत्र का जाप करे. इससे आपको डर नहीं लगेगा और भूत-पिशाच आपके पास नहीं आएँगे. इस मंत्र के जाप से आपके घर से नकारात्मक शक्तियाँ दूर रहती हैं.

2. अगर आपको पढ़ने में कोई समस्या आ रही हैं तो इस मंत्र को पढ़ने से आपका ध्यान पढ़ाई में लगेगा. 'विद्यावान गुणी अतिचातुर रामकाज करबे कोहातुर' हैं.' इस मंत्र के जाप से आपके बुद्धि में वृद्धि होगी और आपके जीवन से भूलने की बिमारी गायब हो जाएगी.

Tags:    
Share it
Top