Home > खेलकूद > बिना धोनी के उतरेगी आज टीम इंडिया, कब-कहां-कैसे देखें कोलकाता टी-20

बिना धोनी के उतरेगी आज टीम इंडिया, कब-कहां-कैसे देखें कोलकाता टी-20

बिना धोनी के उतरेगी आज टीम इंडिया, कब-कहां-कैसे देखें कोलकाता टी-20

वनडे सीरीज में शानदार...Editor

वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम रविवार (4 नवंबर) से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज में उतर रही है. भारत के लिए यह टी-20 सीरीज किसी भी लिहाज से आसान नहीं होने वाली क्योंकि बेशक विंडीज ने टेस्ट और वनडे में दोयम दर्जे का प्रदर्शन किया हो, लेकिन टी-20 में यह टीम बिल्कुल अलग और खतरनाक है क्योंकि यह मौजूदा टी-20 विश्व चैम्पियन है. वहीं, मेजबान टीम इस सीरीज में अपने नियमित कप्तान और मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली के बिना उतर रही है. विराट को आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए आराम दिया गया है. ऐसे में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. रोहित की कप्तानी में ही भारत ने हाल ही में एशिया कप पर कब्जा जमाया था.

विराट कोहली के न होने से रोहित पर दोहरी जिम्मेदारी है. वहीं कप्तान में भी एक तरह से उनका बोझ बढ़ा है क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी को टी-20 टीम से बाहर कर दिया गया है. धोनी भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं और वह हर मैच में मौजूदा कप्तानों को राय देते रहते हैं तथा कई मौकों पर आगे आकर जिम्मेदारी भी लेते हैं. महेंद्र सिंह धोनी के न रहने से रोहित के पास एक अनुभवी खिलाड़ी की कमी होगी.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा

- भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच रविवार (4 नवंहर) को शाम 7 बजे शुरू होगा

- भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच हिंदी में देखने के लिए- स्टार स्पोर्टस1 (हिंदी)/HD

- भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच इंग्लिंश में देखने के लिए - स्टार स्पोर्टस1/HD

- भारत और वेस्टइंडीज के बीच सभी मैचों की हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हो रही है

दिग्गजों के साथ उतरेगी विंडीज

वेस्टइंडीज की टी-20 टीम में खेल के सबसे छोटे प्रारुप के कई दिग्गज नाम है जो किसी भी जगह, किसी भी टीम के खिलाफ अकेले ही मैच का रूख बदल सकते हैं. केरन पोलार्ड, आंद्रे रसेल, कप्तान कार्लोस ब्राथवेट और इविन लुइस विंडीज की मौजूदा टी-20 टीम का हिस्सा है. पोलार्ड और रसेल आईपीएल में अपना जलवा दिखाते आ रहे हैं. रसेल हालांकि अभी तक टीम से जुड़े नहीं हैं. इस टी-20 सीरीज में भारत को एक बात याद रखनी होगी कि उसका सामना मौजूदा विश्व विजेता से है. यह टीम टी-20 की बादशाह कही जाती है. भारत बेशक अपने घर में खेल रहा है, लेकिन विंडीज ने भारत में ही विश्व कप का खिताब जीता था और सेमीफाइनल में भारत को ही मात दी थी.

Tags:    
Share it
Top