Top
Home > खेलकूद > कप्तान कोहली बोले - जीत के बाद, मुकाबला पूरे समय चुनौतीपूर्ण बना रहा...

कप्तान कोहली बोले - जीत के बाद, मुकाबला पूरे समय चुनौतीपूर्ण बना रहा...

कप्तान कोहली बोले - जीत के बाद, मुकाबला पूरे समय चुनौतीपूर्ण बना रहा...

भारतीय कप्तान विराट कोहली के...Editor

भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए यह राहत की बात है कि टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चुनौतीपूर्ण मैच में जीत से शुरुआत की। यह जीत टीम इंडिया के लिए काफी 'महत्वपूर्ण' है और टीम के मनोबल को बढ़ाने में मदद करेगी। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने नौ विकेट पर 227 रन बनाए।

चुनौतीपूर्ण बना रहा मैच- जवाब में भारत ने रोहित शर्मा के नाबाद 122 रन की मदद से चार विकेट खोकर 47.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर किया। कोहली ने मैच के बाद कहा, ''हमें पहले मैच के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा ओर इसके बाद इस तरह का मैच खेला। मैच पूरे समय चुनौतीपूर्ण बना रहा। हमारे लिए जीत से शुरुआत करना महत्वपूर्ण था। अगर आप मैच पर गौर करो तो यह चुनौतीपूर्ण था। रोहित के आगे नतमस्तक हूं। यह पेशेवर जीत है।

बोले विराट- इसी के साथ उन्होंने कहा, ''अगर हम टास जीतते तो पहले गेंदबाजी ही करते। परिस्थितियां तब गेंदबाजों के अनुकूल थी और वे दो हार के बाद इस मैच में उतरे थे। जसप्रीत बुमराह हमेशा अलग स्तर की गेंदबाजी करता है। बल्लेबाज हमेशा उसके सामने दबाव महसूस करते हैं। चहल ने बेजोड़ गेंदबाजी की। कोहली ने कहा, ''बुमराह ने जिस तरह से अमला को आउट किया वह लाजवाब था। मैंने अमला को इस तरह से स्लिप में कैच देकर आउट होते हुए नहीं देखा। क्विंटन डी कॉक का विकेट भी शानदार था। रोहित की पारी विशेष थी। शीर्ष तीन बल्लेबाजों में से किसी एक का शतक लगाना हमारे लिए जरूरी है।

Share it
Top