Home > खेलकूद > इंग्लैंड दौरे पर विवाद में फंसने के बाद ऑस्ट्रेलिया में बीफ से दूर रहेंगे भारतीय क्रिकेटर

इंग्लैंड दौरे पर विवाद में फंसने के बाद ऑस्ट्रेलिया में बीफ से दूर रहेंगे भारतीय क्रिकेटर

इंग्लैंड दौरे पर विवाद में फंसने के बाद ऑस्ट्रेलिया में बीफ से दूर रहेंगे भारतीय क्रिकेटर

इंग्लैंड दौरे पर बीफ मामले...Editor

इंग्लैंड दौरे पर बीफ मामले में आलोचना का शिकार हुए भारतीय क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया में ऐसी किसी विवाद से दूर रहना चाहते हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से कहा है कि वह मेन्यू में बीफ शामिल ना करे.

भारतीय टीम को इसी महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. वे 21 नवंबर से टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद दिसंबर-जनवरी में टेस्ट और वनडे सीरीज खेली जाएगी. अंग्रेजी अखबार 'मुंबई मिरर' की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई की एक टीम दौरे की तैयारी परखने के लिए दो हफ्ते पहले ऑस्ट्रेलिया गई थी. इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर कुछ सुझाव दिए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के खिलाड़ी इन दिनों अपने डाइट पर खासा ध्यान दे रहे हैं. इसी के तहत बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से भारतीय टीम के मेन्यू में ज्यादा से ज्यादा वेजिटेरियन चीजें रखने की मांग रखी है. इसके अलावा मेन्यू से बीफ हटाने को कहा गया है. एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम ने हाल ही में विदेशी दौरे के लिए बीसीसीआई से तीन मांगें की थीं. इनमें टीम के लिए पर्याप्त केले मुहैया कराने को कहा गया है.

इससे पहले भारतीय क्रिकेटरों को तब आलोचना का सामना करना पड़ा था, जब इंग्लैंड दौरे पर टीम के लंच मेन्यू में बीफ रखा गया था. बीसीसीआई ने ही इस मेन्यू को ट्विटर पर पोस्ट किया था, जिसमें ब्रेस्ड बीफ पास्ता भी शामिल था. इसके बाद टीम इंडिया के कई प्रशंसकों ने इंग्लैंड में उसके खराब प्रदर्शन के लिए बीफ को जिम्मेदार ठहराया था.

ऑस्ट्रेलिया दौरे का शेड्यूल

टी20 सीरीज: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. पहला मैच गाबा में 21 नवंबर को होगा. दूसरा टी20 एमसीजी में 23 नवंबर और तीसरा टी20 एससीजी में 25 नवंबर को होगा.

टेस्ट सीरीज: पहला टेस्ट 6 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 14 दिसंबर को पर्थ में होगा. तीसरा बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर को एमसीजी में होगा. सीरीज का आखिरी टेस्ट 3 जनवरी 2019 को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होगा

वनडे सीरीज: पहला वनडे 12 जनवरी को एससीजी में खेला जाएगा. दूसरा वनडे 15 जनवरी को एडिलेड ओवल में होगा. तीसरा वनडे 18 जनवरी को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा.

Tags:    
Share it
Top