Home > खेलकूद > ऑस्ट्रेलिया को बॉल टैम्परिंग का ताना नहीं मारेंगे: फाफ डु प्लेसिस

ऑस्ट्रेलिया को बॉल टैम्परिंग का ताना नहीं मारेंगे: फाफ डु प्लेसिस

ऑस्ट्रेलिया को बॉल टैम्परिंग का ताना नहीं मारेंगे: फाफ डु प्लेसिस

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ...Editor

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार से शुरू होने वाली एक वनडे सीरीज में उनके खिलाड़ी बॉल टैम्परिंग का ताना नहीं मारेंगे. ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट बॉल टैम्परिंग के कारण ही प्रतिबंध लगा हुआ है.

बॉल टैम्परिंग विवाद के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पिछले आठ महीने काफी तनावपूर्ण रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम इसके बाद से मैदान पर भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है. उसे दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज से हार के बाद पाकिस्तान से भी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड से वनडे सीरीज में हार गई. ऑस्ट्रेलिया ने हाल की असफलताओं के बाद टिम पैन को वनडे कप्तानी से हटा दिया है. उनकी जगह यह जिम्मेदारी विस्फोटक बल्लेबाज आरोन फिंच संभालेंगे.

बॉल टैम्परिंग बीती बात, हम उसे सामने नहीं लाएंगे

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डु प्लेसिस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस टेस्ट मैच में खेले थे, जिसमें बॉल टैम्परिंग की घटना हुई थी. उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम बीते समय की बातों को मैदान पर नहीं लाएगी. उन्होंने पत्रकारों से कहा, 'मुझे नहीं लगता है कि बतौर टीम हम उन बातों को मैदान पर लाएंगे. इसका क्रिकेट से कोई लेना देना नहीं है. यह पिछली बात है. हम मैदान पर क्रिकेट ही खेलेंगे.'

चार नवंबर को पहला वनडे मैच

दक्षिण अफ्रीका की टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और एक टी20 मैच खेला जाना है. पहला वनडे मैच चार नवंबर को कैनबरा में खेला जाएगा. अगले दो वनडे मैच नौ और 11 नवंबर को होंगे. सीरीज का एकमात्र टी20 मैच 17 नवंबर को होना है.

सीए अध्यक्ष डेविड पीवर ने इस्तीफा दिया

बॉल टैम्परिंग विवाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के लिए गले की हड्डी बन गया है. प्लेयर्स एसोसिएशन लगातार मांग करता रहा है कि स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर बॉल टैम्परिंग की वजह से लगा प्रतिबंध कम करे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इससे इनकार कर दिया है. हालांकि, हाल ही में सीए अध्यक्ष चुने गए डेविड पीवर शायद इस दबाव को झेल नहीं पाए. उन्होंने पद संभालने के एक हफ्ते बाद ही गुरुवार को इस्तीफा दे दिया. पीवर को तीन साल के नए कार्यकाल के लिए पद पर चुना गया था.

Tags:    
Share it
Top