Home > खेलकूद > हॉकी वर्ल्डकप में स्पेन के खिलाफ अर्जेटीना ने दर्ज की रोमांचक जीत

हॉकी वर्ल्डकप में स्पेन के खिलाफ अर्जेटीना ने दर्ज की रोमांचक जीत

हॉकी वर्ल्डकप में स्पेन के खिलाफ अर्जेटीना ने दर्ज की रोमांचक जीत

देश में इा समय ​हॉकी वर्ल्ड...Editor

देश में इा समय ​हॉकी वर्ल्ड कप ​की धूम चल रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारतीय हॉकी टीम ने हाल ही में अपने मैच में द​क्षिण अफ्रीेका को पांच शून्य से पराजित किया था। वहीं बता दें कि भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में गुरुवार को दक्षिण अमेरिकी टीम अर्जेटीना और यूरोपीय टीम स्पेन के बीच 14वें हॉकी विश्व कप का बेहतरीन मुकाबला खेला गया। उतार-चढ़ाव से भरे इस रोमांचक मुकाबले को रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता अर्जेटीना की टीम ने 4-3 से अपने नाम करने में सफलता हासिल की।

यहां बता दें कि विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज अर्जेटीना की टीम दो बार इस मुकाबले में पिछड़ी, लेकिन ऑगस्टिन माजिली चौथे व 26वें मिनट और गोंजालो पीलाट 15वें व 49वें मिनट के दो-दो गोलों की मदद से उसने आठवें नंबर की टीम स्पेन उलटफेर करने का मौका नहीं दिया। वहीं स्पेन की ओर से एनरीक गोंजालेज 08वें मिनट, जोसेफ रोमेउ 14वें मिनट और विसेंक रुइज 35वें मिनट ने एक-एक गोल दागे। हालांकि स्पेन की टीम ने अच्छा खेल दिखाया और ज्यादातर समय गेंद अपने कब्जे में रखी, लेकिन वह जीत दर्ज करने में नाकाम रही।

गौरतलब है कि अर्जेटीना और स्पेन के मुकाबले के दौरान स्टेडियम में दर्शकों की तादात और उनका उत्साह देखकर लग रहा था कि मुकाबले में मेजबान टीम भारत खेल रही है। हर ओर दर्शकों का शोर था तो आतिशबाजी भी देखने को मिल रही थी। वहीं ऐसे माहौल के बीच खेले गए इस मुकाबले में जैसे ही एनरीक गोंजालेज ने तीसरे ही मिनट में स्पेन के लिए पहला गोल दागकर अपनी टीम का खाता खोला तो दर्शक आतिशबाजी करने लगे। अभी आतिशबाजी का धुंआ थमा भी नहीं था कि अगले ही मिनट में ऑगस्टिन माजिली ने गोल कर अजेर्ंटीना को 1-1 से बराबरी दिला दी।

Tags:    
Share it
Top