Home > खेलकूद > विश्व कप खेलने जाएगा ये भारतीय खिलाड़ी, फिटनेस टेस्ट में हुआ पास

विश्व कप खेलने जाएगा ये भारतीय खिलाड़ी, फिटनेस टेस्ट में हुआ पास

विश्व कप खेलने जाएगा ये भारतीय खिलाड़ी, फिटनेस टेस्ट में हुआ पास

World Cup 2019 आइपीएल के दौरान...Editor

World Cup 2019 आइपीएल के दौरान चोटिल हुए टीम इंडिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव का विश्व कप में खेलने पर सस्पेंस पैदा हो गया था। उनके चोटिल होने के बाद ये कहा जा रहा था कि उनकी जगह टीम में किसी रिजर्व खिलाड़ी को मौका मिल सकता है, लेकिन उन्हें फिट घोषित कर दिया गया है। केदार अब टीम इंडिया के साथ 22 मई को पूरी टीम के साथ लंदन रवाना होंगे।

आपको बता दें कि आइपीएल में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए फील्डिंग के दौरान केदार के कंधे में चोट लग गई थी और इसके बाद वो इस लीग के प्लेऑफ मुकाबलों से बाहर हो गए थे। इस सीजन में केदार की टीम चेन्नई को मुंबई ने फाइनल में एक रन से हराकर चौथी बार खिताब जीता था। चोट लगने के बाद केदार टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट की देखरेख में थे और वो चोट से उबर रहे थे। जब वो पूरी तरह से ठीक हो गए उसके बाद पैट्रिक ने उनकी फिटनेस के बारे में बोर्ड को जानकारी दी और फिर उनके इंग्लैंड जाने का रास्ता साफ हो गया।

केदार जाधव और पैट्रिक पिछले हफ्ते मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में ठहरे थे। कुछ ट्रेनिंग सेशन के बाद केदार ने पैट्रिक द्वारा मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के बीकेसी में आयोजित फिटनेस टेस्ट पास किया था। विश्व कप के लिहाज से केदार टीम इंडिया के लिए काफी अहम माने जा रहे हैं। वो मध्यक्रम में टीम के लिए उपयोगी तो हैं ही साथ ही वो अपनी गेंदबाजी से कई अहम मौकों पर विकेट लेने में सफल रहे हैं। केदार ने अपनी पार्ट टाइम गेंदबाजी में अब तक कुल 27 विकेट निकाले हैं और विरोधी टीमों की अहम साझेदारी तोड़ने में वो माहिर हैं। विश्व कप में केदार टीम को अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी सहयोग करेंगे। केदार जाधव ने अब तक 59 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 43.50 की औसत से 1174 रन बनाए। इसमें दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल है। इस दौरान जाधव का स्‍ट्राइक रेट 102.50 का रहा। भारत विश्व कप में अपने अभियान का आगाज पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा।

Share it
Top