Home > खेलकूद > जानिए वॉर्म अप के लिए टीम इंडिया ने खेले कौन से गेम,

जानिए वॉर्म अप के लिए टीम इंडिया ने खेले कौन से गेम,

जानिए वॉर्म अप के लिए टीम इंडिया ने खेले कौन से गेम,

आईसीसी वनडे विश्व कप में टीम...Editor

आईसीसी वनडे विश्व कप में टीम इंडिया का पहला अभ्यास मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ शनिवार को शुरू हो रहा है. टीम ने इस मैच के लिए शुक्रवार को जमकर प्रैक्टिस की. इस मैच को विराट कोहली की टीम टूर्नामेंट में जीत की लय में आने के लिए खेल रही है. यही हाल न्यूजीलैंड का भी है. मैच से एक दिन पहले प्रैक्टिस से पहले टीम ने वॉर्म अप के लिए कई मजेदार गेम्स खेले. टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक वीडियो में इसकी जानकारी दी.

न्यूजीलैंड से है पहला अभ्यास मैच

इस टूर्नामेंट में मेजबान इंग्लैंड के बाद टीम इंडिया को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम की गेंदबाजी को सभी टीमों के मुकाबले सबसे मजबूत माना जा रहा है. भारत में कई क्रिकेट विशेषज्ञ और पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि यह पहली बार है कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी के मजबूत रहते उससे ज्यादा तगड़ी उसकी गेंदबाजी है. नेट प्रैक्टिस के पहले हुए इन गेम्स के बारे में जानकारी देने वाले चहल के इस वीडियो को बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

इस वीडियो में टीम इंडिया के खिलाड़ी दो हिस्सों में मैदान के बीच खड़े हैं और उनके बीच कुर्सियां लगी हैं और वे फुटबॉल को पैर या सिर से एक कुर्सीयों के आरपार फेंकने की कोशिश कर रहे हैं. एक अन्य गेम में खिलाड़ियों की कमर पीछे की ओर एक लाल कपड़ा बंधा है, वे एक दूसरे से यह कपड़ा छीनने की कोशिश कर रहे हैं.

विजय शंकर की चोट ने किया इंडिया को चिंचित

टीम इंडिया के लिए अपने पहले प्रैक्टिस मैच से पहले एक चिंता की बात हो गई है. शुक्रवार को टीम के ऑलराउंडर विजय शंकर को अभ्यास के दौरान दाहिने कंधे में चोट लग गई जिसके बाद वे तुरंत मैदान छोड़कर बाहर चले गए. विजय को प्रैक्टिस के दौरान तेज गेंदबाज खलील अहमद की बाउंसर लगी. फिलहाल उनका हेल्थ अपडेट नहीं दिया गया है.

प्रैक्टिस मैच के लिए टीम इसमें से चुनी जाएगी:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव.

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टाम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रांडहोमे, लोकी फर्गुसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी,टॉम ब्लेंडल (विकेटकीपर) कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रास टेलर.

Share it
Top