Top
Home > खेलकूद > भारतीय टीम: इन 11 खिलाड़ियों के साथ द. अफ्रीका के खिलाफ मैदान में...

भारतीय टीम: इन 11 खिलाड़ियों के साथ द. अफ्रीका के खिलाफ मैदान में...

भारतीय टीम: इन 11 खिलाड़ियों के साथ द. अफ्रीका के खिलाफ मैदान में...

विश्व कप का आठवां मुकाबला...Editor

विश्व कप का आठवां मुकाबला बुधवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच साउथैम्पटन में खेला जाएगा। भारत इस मैच से अपने विश्व कप में अभियान की शुरुआत करेगा। वहीं, दक्षिण अफ्रीका इस टूर्नामेंट में दो मुकाबले खेल चुका है। दोनों मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा।

प्लेइंग इलेवन में शामिल- इस के साथ विकेटकीपर की भूमिका में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दिखेंगे। हार्दिक पांड्या का खेलना तय है। वहीं, रविंद्र जडेजा या केदार जाधव में से किसी एक को मौका मिल सकता है। एजिस बाउल की पिच सपाट रहने की संभावना है और ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की धीमी गेंदबाजों के सामने कमजोरी को देखते हुए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

ऐसा रहेगा बैटिंग आर्डर- विश्व कप में भारतीय टीम का दारोमदार शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों पर ज्यादा निर्भर माना जा रहा है। सलामी जोड़ी के रूप में रोहित शर्मा और शिखर धवन नजर आ सकते हैं। इन दोनों बल्लेबाजों से टीम को मजबूत शुरुआत की उम्मीद होगी। विराट कोहली और केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में अहम भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में केएल राहुल ने शतक जमाकर विश्व कप मैचों के लिए बल्लेबाजी क्रम में नंबर चार पर अपना दावा मजबूत किया है।

Share it
Top