Home > खेलकूद > भारत अफगनिस्तान के खिलाफ सीरीज जीतने के करीब, बन सकता है वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत अफगनिस्तान के खिलाफ सीरीज जीतने के करीब, बन सकता है वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत अफगनिस्तान के खिलाफ सीरीज जीतने के करीब, बन सकता है वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम ने...PS

भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। तीन मैच की सीरीज के शुरुआती दो मैच जीतकर भारत ने पहले ही सीरीज अपने नाम कर ली है। अब भारत की कोशिश तीसरा मैच जीतकर अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ करने की होगी। अगर टीम इंडिया ऐसा करने में सफल रहती है तो विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करेगी।


अब तक भारत और पाकिस्तान ने संयुक्त रूप से सबसे अधिक द्विपक्षीय टी20 सीरीज में विपक्षी टीम का सूपड़ा साफ किया है। दोनों टीमों ने आठ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरा मैच जीतते ही भारत नौवीं सीरीज में क्लीन स्वीप करेगा और यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली टीम बन जाएगी।


जून में विश्व कप से पहले यह भारत का अंतिम टी20 मैच होगा और टीम प्रबंधन नहीं चाहेगा कि मोहाली और इंदौर की तरह इस मैच में भी भारत एकतरफा जीत हासिल करे। भारत ने सीरीज के दोनों मैच छह विकेट से अपने नाम किए। पहला मुकाबला 159 रन का पीछा करते हुए 17.3 ओवर और दूसरा मुकाबला 173 रन का पीछा करते हुए 15.4 ओवर में जीता।


इस सीरीज में टीम इंडिया बेहद आक्रामक रवैये के साथ खेली है। यह शिवम दुबे और विराट कोहली की बल्लेबाजी में साफ देखने को मिला है। कोहली इंदौर में 14 महीने बाद भारत के लिए टी20 मैच खेल रहे थे, लेकिन उन्होंने 181 की स्ट्राइक रेट से 16 गेंदों में 29 रन बनाए। उनकी छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारी में खास बात यह थी कि उन्होंने अफगान स्पिनर मुजीब-उर-रहमान को किस तरह खेला। कोहली ने मुजीब की सात गेंदों पर 18 रन बनाए और उनके खिलाफ 257 के स्ट्राइक रेट से रन बटोरे। कोहली स्पिन के खिलाफ हमेशा धीमी गति से खेलते रहे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने आक्रामक रवैया अपनाया।



भारत अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के करीब है। टीम इंडिया अगर तीसरा मैच भी जीत जाती है तो वह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी। इस सीरीज में भारत ने बेहद आक्रामक रवैये के साथ खेली है और विराट कोहली की वापसी भी टीम के लिए अच्छी खबर है।

Share it
Top