Home > खेलकूद > भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत, विराट कोहली शुरुआती दो टेस्ट से बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत, विराट कोहली शुरुआती दो टेस्ट से बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत, विराट कोहली शुरुआती दो टेस्ट से बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच...PS

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत आज से हो रही है। पहला टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस सीरीज में दोनों टीमें 2023 में ऑस्ट्रेलिया में खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद एक-दूसरे का सामना कर रही हैं।



भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं, जबकि इंग्लैंड की कप्तानी बेन स्टोक्स कर रहे हैं। भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं, जो पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे। इनमें यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, मुकेश कुमार और आवेश खान शामिल हैं।


भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमी विराट कोहली का शुरुआती दो टेस्ट से बाहर होना है। हालाकि इसका कारण साफ़ नहीं हो पाया है उन्हें कुछ समय आराम करने की जरूरत है। उनके स्थान पर श्रेयस अय्यर को ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है।



भारत और इंग्लैंड के बीच यह सीरीज दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। भारत इस सीरीज में जीतकर अपने टेस्ट चैंपियनशिप अभियान को मजबूत करना चाहेगा, जबकि इंग्लैंड इस सीरीज में जीतकर अपने टेस्ट क्रिकेट में सुधार करना चाहेगा।



यह सीरीज दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं। विराट कोहली शुरुआती दो टेस्ट से बाहर हैं।



Share it
Top