Home > प्रदेश > उत्तराखंड > योग दिवस के मौके पर एक दिन देहरादून में रहेंगे पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम

योग दिवस के मौके पर एक दिन देहरादून में रहेंगे पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम

योग दिवस के मौके पर एक दिन देहरादून में रहेंगे पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके...Editor

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर राजधानी आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जून को राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे।

रात लगभग नौ बजे वे सीधे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से सड़क मार्ग के जरिये राजभवन जाएंगे। यहां भाजपा के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों के अलावा मंत्रियों से मुलाकात का कार्यक्रम भी संभव है। पीएम के दौरे की जानकारी मिलने के बाद सरकार, संगठन और शासन स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं।

गौरतलब है कि 21 जून को योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी को तड़के साढ़े पांच बजे एफआरआई में आयोजित योग कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना है।

20 की रात लगभग नौ बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे मोदी

PM MODI

शासन के सूत्रों की मानें तो पहले मोदी को 21 को तड़के ही राजधानी आना था, मगर विजिबिलिटी की दिक्कत के चलते अब वे 20 की रात लगभग नौ बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे।

यहां से उनकी फ्लीट राजभवन जाएगी। रात्रि भोज के अलावा कई वरिष्ठजनों से उनकी मुलाकात भी संभव है। तत्पश्चात सुबह साढ़े पांच बजे वे सड़क मार्ग से ही एफआरआई पहुंचेंगे। यहां योग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। सूत्रों की मानें तो 21 जून को कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वे केदारनाथ भी जा सकते हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए शासन ने बड़े पैमाने पर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

जौलीग्रांट से राजभवन तक के रास्ते को चमकाने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अलावा सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा भी की जा रही है। एक अधिकारी की मानें तो जल्द ही पीएम का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम पीएमओ से जारी किया जाएगा। उसके बाद सभी इंतजामों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

Tags:    
Share it
Top