Home > प्रदेश > उत्तराखंड > उत्तराखंड में मौसम विभाग का अलर्ट जारी

उत्तराखंड में मौसम विभाग का अलर्ट जारी

उत्तराखंड में मौसम विभाग का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के रिपोर्ट के...Editor

मौसम विभाग के रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है क्योकि रिपोर्ट में उत्तराखंड में 14 और 15 जून को भारी बारिश के आसार बताये गए है. देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और उधम सिंह नगर में इसके आसार और भी प्रबल कहे गए है. 1 जून को उत्तराखंड में उत्तरकाशी, टिहरी समेत चार जगहों पर बादल फाटे थे और भारी तबाही हुई थी.

मौसम विभाग के मुताबिक, 14-15 जून को उत्‍तराखंड में भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाओं के चलने की भी चेतावनी जारी की है. ऐसे में शासन और प्रशासन के आदेशानुसार स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (एसडीआरएफ) की टीम अलर्ट हो गई है.

एसडीआरएफ टीम के लीडर आईजी उत्तराखंड पुलिस संजय गुंज्याल ने कहा, किसी भी स्‍थ‍िति से निपटने के लिए एसडीआरएफ की टीम पूरी तरह से ट्रेंड है. इसके साथ ही जिन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट जारी किया गया है वहां सभी टीम को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं. गौरतलब है कि जून 2013 में बादल फटने से पहाड़ी सूबे में 4500 से अधिक लोगों की जान चली गई थी. प्रकृति के कहर को देखते हुए उस समय केदारनाथ धाम की यात्रा को भी रोक दिया गया था

Tags:    
Share it
Top