Top
Home > प्रदेश > उत्तराखंड > रोडवेज बसों का बढ़ा किराया, जानिए अब कितना अधिक देना पड़ेगा

रोडवेज बसों का बढ़ा किराया, जानिए अब कितना अधिक देना पड़ेगा

रोडवेज बसों का बढ़ा किराया, जानिए अब कितना अधिक देना पड़ेगा

रोडवेज बसों का किराया अब बढ़...Editor

रोडवेज बसों का किराया अब बढ़ गया है। जानिए कितना अधिक किराया देना पड़ेगा।

परिवहन निगम ने रोडवेज बसों में किराया एक से पांच रुपये तक बढ़ा दिया है। परिवहन निगम मुख्यालय ने एक्सीडेंटल क्लेम के मामले बढ़ने और उनके भुगतान के मद्देनजर एक्सीडेंटल सरचार्ज बढ़ाने का फैसला लिया है। वहीं, जल्द ही निजी सवारी वाहनों का कि राया भी 15 फीसदी तक बढ़ाने के आदेश परिवहन मुख्यालय से जारी हो सकते हैं।

परिवहन निगम यात्रियों से किराया वसूलता है, उसमें एक्सीडेंटल सरचार्ज भी शामिल होता है। इस सरचार्ज के माध्यम से एकत्र राजस्व का इस्तेमाल रोडवेज बसों से होने वाली दुर्घटना या फिर रोडवेज बस की दुर्घटना में मृत/घायलों को क्लेम दिया जाता है। हर साल करीब 60 से 65 तक क्लेम के मामले आते हैं, जिसमें करीब आठ करोड़ तक रोडवेज को देना पड़ता है। सूत्रों के मुताबिक रोडवेज के पास क्लेमों की संख्या बढ़ गई है, ऐसे में मुआवजे के भुगतान को लेकर एक्सीडेंटल सरचार्ज को बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन, तकनीकी दीपक जैन के अनुसार पिछले दिनों परिवहन निगम बोर्ड बैठक में एक्सीडेंट सरचार्ज बढ़ाने पर सहमति बनी थी, इसके बाद मुख्यालय ने सरचार्ज बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया है। इससे किराये में मामूली बढ़ोतरी हुई है। साधारण, सेमी डीलक्स बसों में एक रुपये, वॉल्वो बसों का अधिकतम पांच रुपये तक का किराया बढ़ा है। यह किराया यात्रियों से लेना भी शुरू कर दिया गया है।

Tags:    
Share it
Top