Top
Home > प्रदेश > उत्तराखंड > भजन गायिका अनुराधा पोडवाल पहुंची हरकी पैड़ी, कहा 'मां गंगा के स्पर्श मात्र से मोक्ष प्राप्त होता है'

भजन गायिका अनुराधा पोडवाल पहुंची हरकी पैड़ी, कहा 'मां गंगा के स्पर्श मात्र से मोक्ष प्राप्त होता है'

भजन गायिका अनुराधा पोडवाल पहुंची हरकी पैड़ी, कहा मां गंगा के स्पर्श मात्र से मोक्ष प्राप्त होता है

प्रख्यात भजन गायिका अनुराधा...Editor

प्रख्यात भजन गायिका अनुराधा पोडवाल सोमवार को हरकी पैड़ी पहुंची। जहां उनका स्वागत किया गया।

अनुराधा पोडवाल ने कहा कि गंगाजी के प्रति अपार श्रद्धा उन्हें बारबार इस पवित्र स्थल पर खींच लाती है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड आना हो ओर हरिद्वार न आऊं, ऐसा कभी नहीं हुआ। मां ने ही मुझे सब कुछ दिया है। अन्य जगह लाखों खर्च कर लोग बस अपनी दुकान सजाते हैं। लेकिन हरकी पैड़ी पर मां गंगा स्वतः भक्त को खींच लाती हैं। ये परमपिता परमेश्वर का स्थल है। यहां मां गंगा के स्पर्श मात्र से मोक्ष प्राप्त होता है।

इससे पहले रविवार को इन्वेस्टर्स समिट के बाद ऋषिकेश में निवेशकों का जमावड़ा लगा। यहां देश-विदेश से पहुंचे मेहमानों को गंगा आरती की भव्यता को नजदीक से निहारने का मौका मिला। रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे से स्वामी नारायणघाट पर गंगा आरती का अलौकिक दीदार करने के लिए विशिष्ट मेहमानों का आगमन शुरू हुआ। काफी लोगों के लिए जीवनदायिनी गंगा के मनमोहक स्वरूप को बेहद नजदीक से देखने का पहला मौका था। इसके अलावा जिन्होंने पूर्व में इस अनुपम दृश्य को देखा था उनके लिए यह दोबारा अविस्मरणीय क्षण था।

गंगा आरती देखने के लिए खासतौर पर चेकगणराज्य, जापान, मॉरिशस और अर्जेंटीना के राजदूत घाट पर पहुंचे थे। इसके अलावा बड़ी संख्या में निवेशक भी पहुंचे थे। करीब सात बजे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत घाट पर पहुंचे। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, मंत्री सुबोध उनियाल पहुंच चुके थे।

कार्यक्रम की औपचारिक शुरूआत हनुमान चालीसा के गायन से हुआ। इसके बाद भजन गायिका अनुराधा पौडवाल ने मां वीणावादिनी और मां गायत्री का स्तुति गायन किया।

Tags:    
Share it
Top