Top
Home > प्रदेश > उत्तराखंड > कपाटबंदी के दौरान नौ नवंबर को पीएम मोदी कर सकते हैं केदार दर्शन

कपाटबंदी के दौरान नौ नवंबर को पीएम मोदी कर सकते हैं केदार दर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के...Editor

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कपाट बंद होने के मौके पर बाबा केदारनाथ के दर्शनों के लिए आने की प्रबल संभावना है। इस सिलसिले में वह नौ नवंबर को केदारनाथ पहुंच सकते हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यो का जायजा भी ले सकते हैं। इसे देखते हुए सरकार और स्थानीय प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बाबा केदारनाथ के दर्शनों का कार्यक्रम नौ नवंबर को संभावित माना जा रहा है। हालांकि, इसे लेकर अभी राज्य सरकार को केंद्र से विधिवत जानकारी मिलने का इंतजार है। संभावना जताई जा रही है कि दीपावली के दो दिन बाद भैया दूज यानी नौ नवंबर को प्रधानमंत्री बाबा के दर्शनों के लिए पहुंचेंगे।

इस संभावित कार्यक्रम के मद्देनजर राज्य सरकार ने तैयारी तेज कर दी हैं। संभावना यह भी जताई जा रही है कि प्रदेश में नगर निकाय चुनाव आचार संहिता लागू होने की वजह से केदारनाथ धाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा का कार्यक्रम नहीं होगा।

अलबत्ता, बाबा केदारनाथ के धाम को आपदा के कहर से उबारकर नए तरीके से विकसित किए जाने की योजना से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जुड़ाव जगजाहिर है। ऐसे में प्रधानमंत्री के नई केदारपुरी के विकास को किए जा रहे कार्यो का जायजा लेने की पूरी संभावना है।

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह का कहना है कि प्रधानमंत्री के केदारनाथ धाम आने का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। उनके दौरे की संभावनाओं को देखते हुए तैयारी की जा रही है।

Tags:    
Share it
Top