Home > प्रदेश > उत्तराखंड > उत्‍तराखंड में बदला मौसम, चारधाम में बर्फबारी और भारी बारिश की चेतावनी

उत्‍तराखंड में बदला मौसम, चारधाम में बर्फबारी और भारी बारिश की चेतावनी

उत्‍तराखंड में बदला मौसम, चारधाम में बर्फबारी और भारी बारिश की चेतावनी

देहरादून: उत्तराखंड में एक...Editor

देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। देहरादून व आसपास के इलाकों में कुछ क्षेत्रों में गर्जन के साथ बारिश हुई। बदरीनाथ और केदारनाथ समेत चार धाम में बर्फबारी हुई। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की हुई है।

आज सुबह आचनक मौसम के मिजाज में बदलाव आया। देहरादून समेत कई जिलों में सुबह के समय बारिश हुई। हवा चलने से मैदानी क्षेत्रों में ठंड में इजाफा हो गया। वहीं, केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में बर्फबारी हुई। जिससे समूचा क्षेत्र कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गया। श्रद्धालुओं को भी कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक जिले के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। चारधाम समेत पर्वतीय क्षेत्रों में और हिमपात हो सकता है। उन्होंने बताया कि दून में अगले 24 घंटे भारी बारिश हो सकती है।

कुमाऊं के तराई भाबर में मौसम के मिजाज में हुआ बदलाव

हल्द्वानी: उत्तराखंड में शनिवार की सुबह मौसम के मिजाज ने करवट बदली है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार की दोपहर बाद प्रदेश के अनेक स्थानों पर ओलावृष्टि और तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है। हल्द्वानी समेत कुमाऊं के तराई भाबर में भी मौसम के मिजाज में बदलाव हुआ है। अधिकांश स्थानों पर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं। रविवार सुबह तक पर्वतीय इलाकों में 3500 मीटर की ऊंचाई वाले स्थानों सहित अन्य ऊंची चोटियों पर बर्फबारी की संभावना है।

Tags:    
Share it
Top