Top
Home > प्रदेश > उत्तराखंड > हैप्पी न्यू ईयर के शोर से गूंज उठी द्रोणनगरी, डीजे पर जमकर थिरके कदम

हैप्पी न्यू ईयर के शोर से गूंज उठी द्रोणनगरी, डीजे पर जमकर थिरके कदम

हैप्पी न्यू ईयर के शोर से गूंज उठी द्रोणनगरी, डीजे पर जमकर थिरके कदम

घड़ी की सुईयां सोमवार की रात...Editor

घड़ी की सुईयां सोमवार की रात 12 बजे जैसे ही एक दूसरे में सिमटी, वैसे ही चारों ओर मंजर खुशनुमा हो गया। 'हैप्पी न्यू ईयर' की गूंज के साथ सभी ने साल 2018 को विदाई देते हुए लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं। नए साल के जश्न में डीजे और ढोल की थाप पर जमकर कदम थिरके। अपनों के साथ जमकर मस्ती और धमाल मचाया गया। आसमां में खूबसूरत आतिशबाजी का नजारा देखने को मिला। होटलों, क्लबों, रेस्टोरेंट, गली-मोहल्लों, सड़कों, कॉलेज हॉस्टलों, कॉलोनियों और घरों में न्यू ईयर पार्टी का सेलिब्रेशन उमंग और उल्लास के साथ हुआ। देर रात तक बाजारों में रौनक रही।

नए साल के स्वागत के लिए शहर में जगह-जगह पार्टी के खास इंतजाम किए गए थे। शाम सात बजते ही चारों ओर पार्टियों का दौर शुरू हो गया था। सुरीले गीते, रंग-बिरंगी लाइट्स और आकर्षक सजावट के बीच लोगों ने केक काटे और एक-दूसरे को नए साल की बधाई दी। बच्चों से लेकर युवाओं और बुजुर्गों तक सभी के मन में नए साल की तरंग दिख रही थी।यहां-यहां रही सेलिब्रेशन की धूम

परिवार संग मनाया जश्न

जो लोग किन्ही कारणों से पार्टी में नहीं जा सके, उन्होंने घरों में परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों संग नए साल की पार्टी की। तरह-तरह के पकवान, खेल और डांस का लुत्फ उठाकर मस्ती की।

होटल रमाडा में रसिया की बैले डांसर ने सभी का खूब मनोरंजन किया। कपल्स डीजे बीट पर जमकर थिरके। होटल जेएसआरइन में गाला डिनर, बोन फायर का सभी ने खूब लुत्फ उठाया। एच टू क्लब में युवाओं ने टैरेस पर पार्टी का जमकर आनंद उठाया। बोन फायर और अनलिमिटेड फूड एंड ड्रिंक्स के बीच शाम सुहानी रही। लाइव म्यूजिक, लाइव डीजे की धुन पर युवा खूब थिरके। वूमनिया बैंड ने भी अपनी प्रस्तुति पर सभी को खूब झुमाया। डग आउट रेस्टरों एंड कैफे में कपल्स की एंट्री फ्री रही। बेस्ट डांस जोड़ी को मिस्टर एंड मिस डगआउट का खिताब दिया गया। मालदेवता लेक पर भी कैंप लगाकर लोगों ने म्यूजिक पर खूब मस्ती की। पटेलगनगर स्थित जी सेवन लांज एंड बिस्टो में भी पहली बार न्यू ईयर पार्टी सेलिब्रेशन किया गया। तरह-तरह के व्यंजनों का लोगों ने जमकर लुत्फ लिया।नए संकल्पों के साथ की नए सफर की शुरुआत

साल के पहले दिन लोगों ने बुरी आदतों से तौबा के लिए संकल्प लेने का फैसला भी किया। किसी ने नशा छोडऩे का प्रण किया तो किसी ने आसपास साफ सफाई रखने का। किसी ने सोशल मीडिया का ज्यादा प्रयोग करने से परहेज किया तो किसी ने पढ़ाई पर फोकस करने का संकल्प लिया।

सोशल मीडिया पर रही बधाई की भरमार

सोशल मीडिया पर रही बधाई की भरमार

दून का दिल माने जाने वाले घंटाघर पर देर रात तक जश्न मनाने वाली टोलियों का जमावड़ा रहा। आइसक्रीम, मूंगफली, चाय की चुस्कियों के बीच लोगों की रौनक देखने को मिली। रात 12 बजे के बाद भीड़-भाड़ और ज्यादा बढ़ गई। कारों में म्यूजिक ऑन कर लोगों ने खूब डांस किया।

फूलों, उपहार और काडर्स की हुई खरीददारी

सोशल मीडिया के इस दौर में भी ग्रीटिंग काडर्स का क्रेज कम नहीं हुआ है। लोगों ने गिफ्ट गैलरी से एक-दूसरे को देने के लिए ग्रीटिंग काडर्स और तमाम उपहारों की खरीददारी की। फूलों की दुकान पर भी गुलाबों की खूब बिक्री हुई।

कई लोगों के नेटवर्क ने दिया धोखा

नववर्ष के पूर्व संध्या पर लोगों ने जैसे ही अपनों को बधाई देने के लिए कॉल और मैसेज किया तो उनका नेटवर्क काम नहीं किया, जिससे जश्न के रंग में खलल डालने का काम किया। काफी लोग अपने दोस्तों, परिजनों और रिश्तेदारों को फोन मिलाते रहे, लेकिन बार-बार के प्रयास के बावजूद भी निराशा ही हाथ लगी। कई टेलीकॉम कंपनियों के नेटवर्क रात 12 बजे के बाद ज्यादा दिक्कत करने लगे, जिससे लोग खूब परेशान रहे। व्हाट्सएप पर मैसेज डिलीवर होने में भी घंटों लग गए। वहीं फोन कनेक्ट होने पर आवाज साफ नहीं सुनाई दी।

जैन मंदिर में हुआ भक्तांबर का पाठ

नववर्ष की पूर्व संध्या पर श्री 1008 आदिनाथ जैन पंचायती मंदिर माजरा में श्री भक्तांबर का अखंड पाठ किया गया। सुबह के समय शांतिधारा, नित्यनेम पूजन, मंत्रोच्चार के बाद पाठ शुरू किया गया। रात के समय भक्ति भजनों की प्रस्तुति के साथ ही 108 दीपकों से श्री भगवान की आरती की गई। मंगलवार को हवन आदि कर जनकल्याण की प्रार्थना की जाएगी। इस दौरान मंदिर के संरक्षक प्रमोद जैन, अमित जैन, राजीव जैन, संदीप जैन, राहुल जैन, अभिषेक जैन, दिनेश जैन, आदेश जैन आदि मौजूद रहे।

नववर्ष पैकेज-नए साल पर राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने दी बधाई

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों को नए वर्ष 2019 की बधाई व शुभकामनाएं दीं। नए वर्ष पर बधाई व शुभकामना देने को राजभवन आगंतुकों के लिए दोपहर 12.30 बजे से दो बजे तक खुला रहेगा।

इस मौके पर अपने संदेश में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कामना की कि नव वर्ष सभी के जीवन में खुशहाली लेकर आए। समाज में आपसी प्रेम, सद्भाव व भाईचारे का वातावरण बना रहे। उन्होंने प्रदेश के प्रत्येक नागरिक से विकास में सहयोग देने की अपेक्षा की। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने संदेश में राज्यवासियों का आह्वान किया कि प्रदेश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने में अपनी सकारात्मक भूमिका निभाने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि नई आशा व दृढ़ विश्वास के साथ आने वाली चुनौतियों के लिए खुद को सक्षम बनाना होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पद की जिम्मेदारी मिलने के बाद से ही वह मन, वचन, और कर्म से सेवा के इस धर्म को निभाने का प्रयास कर रहे हैं। सरकार प्रदेश के समग्र विकास व आम आदमी तक कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने को कटिबद्ध है।

Share it
Top