Home > प्रदेश > उत्तराखंड > बर्फबारी के बीच सात दिन से फंसे दिल्ली के चार पर्यटक, प्रशासन से लगाई गुहार

बर्फबारी के बीच सात दिन से फंसे दिल्ली के चार पर्यटक, प्रशासन से लगाई गुहार

बर्फबारी के बीच सात दिन से फंसे दिल्ली के चार पर्यटक, प्रशासन से लगाई गुहार

चकराता घूमने आए दिल्ली के एक...Editor

चकराता घूमने आए दिल्ली के एक युवती समेत चार पर्यटक भारी बर्फबारी के कारण लोखंडी के पास कार समेत पिछले सात दिनों से फंसे हैं। रेकार्ड बर्फबारी के चलते चकराता-मसूरी-त्यूणी हाईवे का दूर-दर तक कोई अता-पता नहीं है। पर्यटकों ने प्रशासन से उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने की गुहार लगाई है। वहीं, एसडीएम अपूर्वा सिंह ने तहसीलदार चकराता को बर्फबारी में फंसे पर्यटकों को सुरक्षित रास्ते से बाहर निकालने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार आठ दिन पहले दिल्ली के कुछ पर्यटक चकराता घूमने आए थे। बीते रविवार को लोखंडी के पास होटल में ठहरे दिल्ली के पर्यटकों की कार सोमवार व मंगलवार को हुई भारी बर्फबारी के चलते चकराता-मसूरी-त्यूणी हाईवे पर फंस गई। क्षेत्र में रेकार्ड बर्फबारी होने से बंद पड़े चकराता-मसूरी-त्यूणी हाईवे का जाड़ी से लेकर लोखंडी व कोटी-कनासर के बीच दूर-दूर कोई अता-पता नहीं है। जिससे हाईवे पर बीते सात दिनों से वाहनों का संचालन पूरी तरह ठप है। जिसे स्थानीय प्रशासन व लोनिवि एनएच खंड डोईवाला अब तक नहीं खोल पाया है।

बर्फबारी के बीच फंसे दिल्ली के पर्यटकों में सैयद अफसान कादरी, जुएल शैलोम व अधिराज अदित्य सिंह समेत चार पर्यटकों को वापस भेजने के लिए स्थानीय प्रशासन ने अब तक कोई प्रयास नहीं किए हैं। प्रशासन को सूचना भी रविवार को मीडिया के जरिये पता चली। स्थानीय लोगों की माने तो बर्फबारी से बंद पड़े चकराता-मसूरी-त्यूणी हाइवे खुलने के आसार अगले आठ-दस दिनों तक नजर नहीं आ रहे हैं। चारों तरफ बर्फ ही बर्फ की होने से लोखंडी में फंसे दिल्ली के पर्यटकों को बाहर निकलने का कोई दूसरा सुरक्षित रास्ता नजर नहीं आ रहा। पर्यटकों ने प्रशासन से उन्हें किसी अन्य सुरक्षित मार्ग से बाहर निकालने की फरियाद की है।

वहीं, एसडीएम चकराता अपूर्वा सिंह ने कहा कि रविवार शाम को दिल्ली के चार पर्यटकों के लोखंडी में बर्फबारी के बीच फंसे होने का पता चला है। तहसीलदार चकराता कुंवर सिंह नेगी को स्थानीय लोगों से संपर्क कर बर्फबारी में फंसे पर्यटकों को सुरक्षित रास्ते से बाहर निकालने को कहा गया है। एसडीएम ने लोनिवि एनएच खंड को बर्फबारी से बंद पड़े हाइवे को जल्द खोलने के भी निर्देश दिए हैं।

Share it
Top