Home > प्रदेश > उत्तराखंड > पीएम मोदी इस दिन के सकते है देवभूमि उत्तराखंड का दौरा

पीएम मोदी इस दिन के सकते है देवभूमि उत्तराखंड का दौरा

पीएम मोदी इस दिन के सकते है देवभूमि उत्तराखंड का दौरा

देवभूमि में चुनावी शंखनाद के...Editor

देवभूमि में चुनावी शंखनाद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 या 26 मार्च को उत्तराखंड आ सकते हैं। भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति की मंगलवार को हुई मैराथन बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 25 मार्च अथवा अगले दिन राज्य में बड़ी सभा आयोजित करने का निश्चय किया गया। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के अनुसार कोशिश की जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी अथवा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और अन्य केंद्रीय नेता इस सभा को संबोधित करें। उन्होंने कहा कि यह सभा कहां होगी, इस बारे में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।

भाजपा के राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, केंद्रीय मंत्री एवं लोकसभा प्रभारी थावरचंद गहलौत, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की मौजूदगी में प्रदेश कार्यालय में हुई चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में विभिन्न मसलों पर मंथन किया गया। करीब साढ़े पांच घंटे तक चली बैठक में विभिन्न मोर्चाें की बैठकों व सम्मेलन, स्टार प्रचारक, चुनाव के लिए मैदानी रणनीति, पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन, कार्यकर्ताओं को विभिन्न जिम्मेदारियां समेत अन्य कई मसलों पर मंथन कर आगे की रूपरेखा तय की गई। इसके अलावा पांचों लोकसभा सीटों पर हो रही दावेदारी के संबंध में भी चर्चा हुई।

स्टार प्रचारकों की रहेगी धूम

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के अनुसार बैठक में चुनाव प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों के संबंध में चर्चा हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास नकवी, शाहनवाज हुसैन, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अन्य राष्ट्रीय नेता उत्तराखंड में आएंगे। इसके अलावा प्रांतीय नेता भी स्टार प्रचारक होंगे। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय और प्रांतीय स्टार प्रचारकों की सूची जल्द ही फाइनल कर दी जाएगी।

18 से पहले होंगी मोर्चो की बैठकें

भाजपा के अनुसूचित जाति मोर्चा और किसान मोर्चा को छोड़कर सभी मोर्चाें की बैठकें 18 मार्च से पहले होंगी। बैठक में यह भी तय किया गया कि अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठकें लोस चुनाव की नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद होंगी। किसान मोर्चा को अपने हिसाब से चौपाल लगाने की छूट दी गई है। इसके अलावा पन्ना प्रमुखों के सम्मेलनों की तिथियां भी शीघ्र तय की जाएंगी।

कार्यकर्ताओं को नई जिम्मेदारी

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि पार्टी की ओर से हाल में तय किए गए जो कार्यक्रम पूर्ण हो चुके हैं, उनके संयोजकों व सह संयोजकों को नई जिम्मेदारियां सौंपी गई है। साथ ही कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वे होली से पहले प्राथमिक कार्याें को पूरा कर लें।

डूबते जहाज में कौन बैठना चाहेगा

भाजपा के किसी बड़े नेता के कांग्रेस में जाने को लेकर चल रही चर्चा के संबंध में पूछे जाने पर प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि हमारा कोई नेता कहीं नहीं जा रहा। यदि कहीं कोई भाजपा के नाम से जा रहा तो कोई बात नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस एक डूबते जहाज की तरह है और डूबते जहाज में भला कौन बैठना चाहेगा।

Tags:    
Share it
Top