Home > प्रदेश > सब्सिडी बांटने में जुटी केजरीवाल सरकार

सब्सिडी बांटने में जुटी केजरीवाल सरकार

सब्सिडी बांटने में जुटी केजरीवाल सरकार

आप सरकार वोटों को लेकर रिस्क...Editor

आप सरकार वोटों को लेकर रिस्क उठाने के मूड में नहीं है. शायद यही वजह है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले आप सरकार महिलाओं को मेट्रो और बसों में मुफ्त सवारी कराने के लिए 1566 करोड़ खर्च करने से भी गुरेज नहीं करना चाहती. तैयार किए गए आधिकारिक ब्लू प्रिंट की जानकारी खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को दी.

आप सरकार की नजर इस बार महिला वोटों पर है, क्योंकि दिल्ली में महिलाओं की आबादी एक बहुत बड़ा वोट बैंक है. ऐसे में केजरीवाल सरकार महिलाओं को मुफ्त में सफर देकर इस वोट बैंक को अपने कब्जे में लेने की कोशिश में है. दिल्ली सरकार के मंत्री इस कदम को जनता के भले की राजनीति बताते हैं, तो वहीं मंत्री गोपाल राय का कहना है कि इस कदम को महिला सुरक्षा के लिहाज से देखा जाना चाहिए.

बिजली पानी का मुद्दा उठाकर सत्ता हासिल करने वाली आप अब मुफ्त सफर की सुविधा देकर इस मुद्दे को महिलाओं के लिए उठाए बड़े कदमों में गिनाने की प्लानिंग में है. हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस मामले को पूरी तरह से राजनीतिक कदम बता रही है. बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि साढ़े चार साल में सरकार अपने वादे पूरे करने में विफल रही है. इसलिए लोगों को मुफ्त रेवड़ियों को बांट जनता का वोट हासिल करना चाहती है.

Share it
Top