Top
Home > प्रदेश > उत्तराखंड > समान वेतनमान को लेकर दो जुलाई से आंदोलन करेंगे रोडवेज कर्मी

समान वेतनमान को लेकर दो जुलाई से आंदोलन करेंगे रोडवेज कर्मी

समान वेतनमान को लेकर दो जुलाई से आंदोलन करेंगे रोडवेज कर्मी

उत्तराखंड रोडवेज कर्मचारी...Editor

उत्तराखंड रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने शनिवार को काठगोदाम स्थित यूनियन कार्यालय में मासिक बैठक संपन्न की। इस दौरान निगम और राज्य सरकार से त्रस्त होकर यूनियन ने दो जुलाई से आंदोलन करने का निर्णय लिया।

प्रदेश अध्यक्ष कमल पपनै ने निगम में समय से वेतन का भुगतान नहीं किए जाने पर रोष जताते हुए कहा कि विगत दो माह से वेतन न मिलने से कर्मचारियों की पारिवारिक स्थिति काफी दयनीय बनी हुई है। वहीं मुख्यालय द्वारा दिल्ली जाते समय उल्टे मार्ग पर ढाबे को अनुबंध किए जाने का विरोध करते हुए शाखा मंत्री कौशल जोशी ने इस अनुबंध को यात्रियों की जान से खिलवाड़ बताया। कहा कि सीधे हाथ पर ढाबा होने के बावजूद हाईवे पर उल्टे साइड के ढाबे को अनुबंध करना कहीं न कहीं विभाग में फैले भ्रष्टाचार की ओर संकेत करता है। इस दौरान परिचालकों को दिए निजी नंबरों को हटाए जाने की भी मांग की। इस बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष एलडी पालीवाल, क्षेत्रीय मंत्री रामअवध यादव, डिपो मंत्री कौशल जोशी, हरीश जोशी, लक्ष्मण अधिकारी, आरएस नेगी, प्रदीप शर्मा, दयाल जोशी, किशोरी लाल आदि मौजूद रहे।

यूनियन की प्रमुख मांगें

परिवहन निगम में कार्यरत 2968 संविदा, विशेष श्रेणी व कार्यशाला कर्मचारियों को समान वेतन समान कार्य के साथ ही कर्मचारियों को नियमित किया जाए, लंबित वेतन व पांच वर्ष का अतिकाल भत्ता के साथ ही वेतन एरियर, चिकित्सा भत्ता का भुगतान, निगम में कार्यरत कर्मचारी जिन्हें एसीपी का लाभ नहीं मिला है उन्हें इसका लाभ दिया जाए, सीधी भर्ती के केंद्र प्रभारी के पदों पर कार्यालय सहायक का पद परिवर्तन किया जाए, सेवानिवृत कर्मचारियों का ग्रच्‍यूटी एक नगदीकरण का भुगतान किया जाए।

Share it
Top