Top
Home > प्रदेश > उत्तराखंड > उम्र छोटी मगर कारनामा बड़ा, केबीसी की हॉट सीट पर दिखेगी उत्तराखंड की 12 साल की बेटी

उम्र छोटी मगर कारनामा बड़ा, केबीसी की हॉट सीट पर दिखेगी उत्तराखंड की 12 साल की बेटी

उम्र छोटी मगर कारनामा बड़ा, केबीसी की हॉट सीट पर दिखेगी उत्तराखंड की 12 साल की बेटी

उम्र छोटी मगर कारनामा ऐसा कि...Editor

उम्र छोटी मगर कारनामा ऐसा कि हर कोई दंग रह गया। बीयरशिवा स्कूल में नवीं में पढ़ने वाली 12 साल की उन्नति गुप्ता का चयन 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन-10 में हुआ है।

बाल दिवस पर उन्नति बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन के सामने अपनी प्रतिभा का दमखम दिखाएगी। रामपुर रोड हिमालया फार्म निवासी उन्नति गुप्ता की इस उपलब्धि की जानकारी जैसे ही स्कूल और पड़ोसियों को लगी तो घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया।

बुधवार सुबह करीब आठ बजे उन्नति के प्रोमो शूट के लिए मुंबई से ब्लू ड्रॉप प्रोडक्शन हाउस की टीम बीरयशिवा स्कूल पहुंची। विद्यालय सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उन्नति ने डांस की प्रस्तुति दी। इस दौरान विद्यालय की छात्राओं ने उसका हौसला बढ़ाया।

उन्नति की उपलब्धि पर स्कूल में खुशी

अमर उजाला से बातचीत में उन्नति ने बताया कि उनके पिता नारायण प्रसाद गुप्ता सब्जी कारोबारी हैं और मां ममता गुप्ता गृहिणी हैं। बड़ा भाई उत्कर्ष 12वीं में पढ़ता है। उन्नति ने बताया कि 2 अक्तूबर को केबीसी के लिए पंजीकरण कराने के बाद दिल्ली में आयोजित लिखित और साक्षात्कार परीक्षा में सफलता पाई।

बिग बी से मिलने को उत्साहित उन्नति को पढ़ाई के साथ गायन, नृत्य और मेहंदी लगाने का शौक है। बेटी की इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए पिता नारायण प्रसाद गुप्ता ने बताया कि बचपन से ही उन्नति में सीखने की ललक रही। टीवी पर उन्नति हमेशा ज्ञानवर्धक धारावाहिक देखती है। उन्नति ने पूरे परिवार को कभी न भूलने वाला खुशी का पल दिया है।

उन्नति गुप्ता के केबीसी में चयनित होने से बीयरशिवा स्कूल में खुशी का माहौल है। अध्यक्ष निरूपमा भट्ट तलवार, प्रबंधक तिलक राज तलवार और प्रधानाचार्य डॉ. जीएस मेहरा ने बताया कि विद्यालय ही नहीं शहर और प्रदेश गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

Tags:    
Share it
Top