Top
Home > प्रदेश > उत्तराखंड > उत्तराखंड: रोडवेज बस खाई में गिरी, 14 की मौत और 16 यात्री घायल, न्यायिक जांच के आदेश

उत्तराखंड: रोडवेज बस खाई में गिरी, 14 की मौत और 16 यात्री घायल, न्यायिक जांच के आदेश

उत्तराखंड: रोडवेज बस खाई में गिरी, 14 की मौत और 16 यात्री घायल, न्यायिक जांच के आदेश

टिहरी जिले के चंबा में गुरुवार ...Editor

टिहरी जिले के चंबा में गुरुवार की सुबह उत्तराखंड रोडवेज की बस 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। राज्य सरकार ने हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। हादसे में 14 लोगों की मौत की सूचना है और 16 यात्री घायल हुए हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

बताया गया कि हादसा सुबह करीब आठ बजे चंबा-धरासू मोटर मार्ग पर सुल्याधार के पास हुआ। उत्तराखंड परिवहन निगम की बस संख्या यूके 07 पीए 1929 का चालक नियंत्रण खो बैठा और बस करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बस में करीब 30 यात्री सवार थे।

यहां बस भटवाड़ी से हरिद्वार जा रही थी। खाई से दस शव बाहर निकाल लिए गए हैं। रेस्क्यू टीम के आने से पहले पुलिस और स्थानीय लोगां ने रेस्क्यूट कार्य किया। घायलों को टिहरी के मसीहा अस्पताल ले जाया गया है। जिनमें से छह गंभीर घायलों को ऋषिकेश स्थित एम्स अस्पताल पहुंचाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है।

पुलिस टीम, टिहरी अग्निशमन विभाग और चंबा की आपदा टीम रेस्क्यू कार्य कर रही है। डीएम और एसडीएम भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। रेस्क्यू और सर्च अभियान फिलहाल जारी है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चंबा हादसे पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने यशपाल आर्य और सुबोध उनियाल को घटनास्थल पर जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मृतकों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए के मुआवजे का एलान किया है।

खरसाड़ी के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई रोडवेज बस

एक मोबाइल कंपनी की केबिल बिछाने के लिए खोदी गई नाली में गिरने से एक रोडवेज बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना में बस सवार यात्रियों को कोई चोट नहीं आई है।

जानकारी के अनुसार बुधवार शाम करीब पौने चार बजे रोडवेज बस देहरादून से जखोल जा रही थी। लेकिन खरसाड़ी क्षेत्र में एक मोबाइल कंपनी की केबिल बिछाने के लिए खोदी गई नाली में टायर धंसने से बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में मौजूद सूर्यमणि तिवारी ने बताया कि बस चालक द्वारा एक अन्य वाहन को ओवरटेक करने के दौरान यह हादसा हुआ।

घटना के वक्त बस में करीब 26 लोग मौजूद थे। गनीमत यह रही कि किसी को भी चोट नहीं लगी। उन्होंने बताया कि घटना के बाद सभी लोग अन्य वाहनों से अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गए।

Tags:    
Share it
Top