Top
Home > प्रदेश > उत्तराखंड > 20 साल पहले डांटने पर घर से चला गया बेटा देहरादून में मिला, परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा

20 साल पहले डांटने पर घर से चला गया बेटा देहरादून में मिला, परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा

20 साल पहले डांटने पर घर से चला गया बेटा देहरादून में मिला, परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा

20 साल पहले बलरामपुर (यूपी) से ...Editor

20 साल पहले बलरामपुर (यूपी) से लापता युवक मंगलवार को दून अस्पताल में भर्ती मिला। युवक के मिलने पर अस्पताल पहुंचे परिजनों को खुशी का ठिकाना नहीं था। युवक को रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट के चलते दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के रजीडरुवा गांव निवासी गुरचरण का पुत्र धर्मपाल उर्फ राजू 10 साल की उम्र में करीब 20 साल पहले डांटने पर घर से कहीं चला गया था। घरवालों की काफी तलाश के बाद राजू का कहीं पता नहीं चला। बुधवार को दून अस्पताल पहुंचे राजू के परिजन डॉक्टरों और ईश्वर को धन्यवाद देते नहीं थक रहे थे। मां सुमित्रा देवी ने बताया कि वे राजू के मिलने की उम्मीद खो चुकी थीं।

अस्पताल पहुंचे राजू के पिता गुरचरण, बडे़ भाई राजकुमार, बहन प्रभा रानी, छोटा भाई बबलू सभी की आंखें नम थीं। सामाजिक संस्था 'छोटी सी दुनिया' के विजयराज ने बताया कि राजू बीती 31 मई को हरिद्वार में किसी पेड़ से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया था। कुछ लोगों उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट की वजह से उसे एक जून को दून अस्पताल रेफर कर दिया गया।

राजू किसी को अपनी असली पहचान नहीं बता रहा था। हालांकि दून अस्पताल में राजू ने विजयराज को अपने घर का पता बताया। इसके बाद विजयराज ने बलरामपुर पुलिस से संपर्क कर परिजनों को सूचना दी। पिता गुरचरण ने बताया कि राजू के मिलने से परिवार में खुशियां लौट आई हैं। परिजनों ने सामाजिक संस्था छोटी सी दुनिया, पुलिस व मीडियाकर्मियों का भी आभार जताया है।

Tags:    
Share it
Top