Home > प्रदेश > उत्तराखंड > Z प्लस सुरक्षा छोड़ अकेले ही इस कार्यक्रम में पहुंच गए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल

Z प्लस सुरक्षा छोड़ अकेले ही इस कार्यक्रम में पहुंच गए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल

Z प्लस सुरक्षा छोड़ अकेले ही इस कार्यक्रम में पहुंच गए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार...Editor

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल के कुमाऊं विवि, दीक्षांत समारोह में बिना सुरक्षा तामझाम के पहुंचने को लेकर, पुलिस अधिकारी उनकी निडरता और सादगी के कायल हो गए।


अतिसंवेदनशील जिम्मेदारी के मद्देजनर एनएसए डोभाल को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। केंद्रीय खुफिया विभाग के प्रमुख रहे अजीत डोभाल हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर ए ताइबा, जैश ए मोहम्मद जैसे खूंखार आतंकवादी संगठनों के निशाने पर हैं।

पौड़ी गढ़वाल के मूल निवासी एनएसए अजीत डोभाल शुक्रवार को जब पंतनगर एयरपोर्ट पर उतरे तो उनके साथ जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा नहीं थी। यह देख उनका स्वागत करने पहुंचे पुलिस अधिकारी हैरत में पड़ गए।
एसएसपी जन्मेजय खंडू़ड़ी ने तत्काल उनकी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई

पूछताछ करने पर पता चला कि उन्होंने अपनी जेड प्लस सुरक्षा दिल्ली में ही छोड़ दी थी। पुलिस अधिकारियों को उम्मीद थी कि उनके साथ भारी भरकम लाव लश्कर होगा, लेकिन वे अकेले ही आए। इस पर एसएसपी जन्मेजय खंडू़ड़ी ने तत्काल उनकी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई और उन्हें लेकर नैनीताल स्थित गेस्ट हाउस में पहुंचे।

एसएसपी जन्मेजय खंडूरी और एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि वह एनएसए अजीत डोभाल की सादगी के कायल हो गए हैं। नैनीताल में सम्मान समारोह के दौरान भी उन्होंने पुलिस अधिकारियों से हिंदी में बात की।

उन्होंने गर्व जताया कि अपनी कूटनीति के चलते पाकिस्तान और चीन जैसे देशों को मात देने और कई खूंखार आतंकवादी संगठनों की आंखों की किरकिरी बने एनएसए डोभाल इतने निर्भीक हैं। सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे पाकिस्तान में अजीत डोभाल का दिमाग माना जाता है।

Tags:    
Share it
Top