Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > अटलजी की जयंती पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- काल खंड में रहेंगे अटल बिहारी वाजपेयी

अटलजी की जयंती पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- काल खंड में रहेंगे अटल बिहारी वाजपेयी

अटलजी की जयंती पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- काल खंड में रहेंगे अटल बिहारी वाजपेयी

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न...Editor

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की 94वीं जयंती पर आज देश उनको नमन कर रहा है। लखनऊ में लोक भवन में आज राज्यपाल राम नाईक के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री राजनाथ सिंह व डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने उनको याद किया।

लोकभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में राज्यपाल राम नाईक के साथ गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन के साथ राज्य मंत्री मोहसिन रजा व मेयर संयुक्ता भाटिया ने उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि की।

लोक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सीएम योगी आदित्यनाथ ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अटल जी ने सुशासन की नींव रखी थी। अटल जी ने देश के लिए काम किया था। अटल जी आने वाले कालखंड में रहेंगे। उन्होंने कहा कि अटल जी ने बीपीएल व एपीएल राशन कार्ड शुरु किया। उनकी योजना के कारण ही देश में खाने का संकट नहीं है। देश में 90 के दशक में खाने का संकट था।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अटल जी लखनऊ से सांसद रहे थे। वह सही मायने में देश के नेता थे। वह सदैव लोगों के जेहन में रहेंगे। अटल जी सभी तबके के नेता थे। बलरामपुर से अटल जी ने सांसद का चुनाव जीतने की शुरुआत की। अटल जी का यूपी से अटूट सम्बंध रहा। हर वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलने की कला उनके भीतर थी। उन्होंने कहा कि लोकभवन में आज जहां अटल जी फोटो पर पुष्पांजलि दी गई है वहां वाजपेयी की 25 फुट ऊंची प्रतिमा लगवाने के साथ सरकार उनके नाम पर चल रही योजनाओं को वरीयता पर पूर्ण करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार इसी क्रम में आयुष्मान भारत व पेंशन सुविधा का लाभ सभी वंचित पात्र लोगों को दिलायेगी।हमारा अटल जी को कोटि-कोटि नमन।


गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के साथ प्रदेश का हर व्यक्ति अटल जी के व्यक्तित्व से परिचित था। वह तो राजनीति के विलक्षण व्यक्तित्व थे। भारत के बेहद विलक्षण व्यक्तित्व थे। राजनाथ ने कहा कि लंबे समय तक पास में रहकर काम करने का अवसर मिला। इस दौरान राजनाथ कुछ भावुक हो गए तो माहौल को हल्का करने के प्रयास में कहा कि मैं शाकाहारी हूं तो अटल जी कहते थे कि कैसे ठाकुर हो कि वेज खाने को अपना लिया है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि देश ने कारगिल युद्ध को उनके कुशल नेतृत्व में जीता था। उनकी बेहद कुटनीतिक चाल से भारत ने कारगिल युद्ध में बड़ी विजय हासिल की। बेहद मुश्किल जंग को उनके ही दम पर हमने आसान बना लिया। उन्होंने कहा कि अटलजी जैसा राजनेता कोई नहीं है। उनके जैसा न कोई था और ना ही कोई होगा।

Tags:    
Share it
Top