Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > मंत्री अनुप्रिया पटेल का बड़ा बयान, सपा-बसपा गठबंधन को बताया चुनौती

मंत्री अनुप्रिया पटेल का बड़ा बयान, सपा-बसपा गठबंधन को बताया चुनौती

मंत्री अनुप्रिया पटेल का बड़ा बयान, सपा-बसपा गठबंधन को बताया चुनौती

नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री...Editor

नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) भी अब भारतीय जनता पार्टी को आंख दिखाने लगी है। अपना दल (सोनेलाल) के अध्यक्ष अपने पति आशीष पटेल के बयान में अनुप्रिया पटेल ने भी सुर मिला दिया है। उन्होंने साफ कहा है कि अब वह भाजपा के किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी।

अनुप्रिया पटेल ने कहा है कि भाजपा को हाल पांच राज्यों के नुकसान से सीख लेनी चाहिए। उत्तर प्रदेश में तो सपा-बसपा गठबंधन हमारे लिए एक चुनौती है। उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी के अध्यक्ष पहले ही अपना दल (एस) के भाजपा के कार्यक्रम से दूर रहने पर पार्टी के विचार व्यक्त कर चुके हैं। मैं भी उनके साथ हूं और भविष्य में भाजपा के किसी कार्यक्रम में शिरकत नहीं करूंगी। अनुप्रिया पटेल ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी हर कार्यक्रम के बहिष्कार का मन बना लिया है। उनके इस कदम से एनडीए गठबंधन में दरार बढ़ रही है।

केंद्र के साथ उत्तर प्रदेश में भाजपा के सहयोगी दल अपना दल(एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने 24 घंटे के अंदर दूसरी बार भाजपा और प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मिर्जापुर में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल के कार्यक्रम का भाजपा के नेता और जनप्रतिनिधि बहिष्कार कर रहे हैं। अब अनुप्रिया पटेल भी यूपी सरकार के किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि गाजीपुर में होने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की सभा के लिए भी निमंत्रण मिला है लेकिन मंत्री और अपना दल (एस) के नेता नहीं जाएंगे। जब तक केंद्रीय नेतृत्व इस मसले का समाधान नहीं करता है तब तक हम किसी भी तरह से भाजपा का सहयोग नहीं करेंगे।

भाजपा और अपना दल(एस) के बीच बीते साढ़े चार वर्ष से चल रहे दोस्ताना संबंध में कुछ दिनों पहले ही खटास आई। 2019 चुनाव से पहले भाजपा के सहयोगी दलों की नाराजगी शुरू हो गई है। आशीष पटेल ने प्रदेश सरकार से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा था कि अपना दल के कोटे से केंद्र में मंत्री बनीं अनुप्रिया पटेल को उत्तर प्रदेश में वह सम्मान नहीं मिलता जिसकी वह हकदार हैं।

उन्होंने कहा कि न केवल अपना दल बल्कि खुद भाजपा के विधायक, सांसद और यहां तक कि मंत्री भी प्रदेश 'शासन-सरकार'से नाराज हैं और वे केन्द्रीय नेतृत्व से मिलकर अपनी नाराजगी जाहिर करना चाहते हैं। आशीष पटेल ने कहा कि बीते छह महीने से अनुप्रिया पटेल के संसदीय क्षेत्र मिर्जापुर में होने वाले किसी भी कार्यक्रम में भाजपा के विधायक या जिलाध्यक्ष शामिल नहीं हुए। प्रदेश भाजपा नेतृत्व को बताने के बाद भी इस मुद्दे पर अभी तक अपना दल(एस) से कोई बात नहीं की गई।

Share it
Top