Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > अमित शाह ने विधानसभा चुनाव से पहले यूपी के विकास को टॉप पर लाने का किया वादा

अमित शाह ने विधानसभा चुनाव से पहले यूपी के विकास को टॉप पर लाने का किया वादा

अमित शाह ने विधानसभा चुनाव से पहले यूपी के विकास को टॉप पर लाने का किया वादा

वाराणसी। भारतीय जनता पार्टी के...Editor

वाराणसी। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बड़ा बयान दिया है। शाह ने आज यहां युवा उद्घोष कार्यक्रम में 17 हजार युवाओं को भारतीय जनता पार्टी से जोडऩे के साथ ही कहा कि अगले विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश विकास के मामले में देश में टॉप पर होगा।

अमित शाह ने महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में आयोजित युवा उद्घोष को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गर्व करें कि आप भारतीय जनता पार्टी से जुड़ गए हैं। आप गर्व करें कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी से जुड़ गए हैं। ऐसी पार्टी जिसके सर्वाधिक 11 करोड़ कार्यकर्ता हैं, देश के 19 राज्यों में सरकार है, 80 फीसद भूभाग पर पार्टी सेवा कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ राजनीतिक दल नहीं बल्कि विकास की परिचायक, एक आंदोलन है, नए भारत के निर्माण का संकल्प है। एक ऐसी पार्टी जो अपने बूथ कार्यकर्ता को मेरी तरह राष्ट्रीय अध्यक्ष बना देती है और चाय बेचने वाले नरेंद्र मोदी को देश का पीएम। ऐसा लोकतंत्र विश्व के किसी और दल में नहीं है। भारतीय जनता पार्टी एक विचारधारा है, एक आंदोलन है और भारतीय जनता पार्टी मोदी जी ने नेतृत्व में नए भारत के निर्माण का संकल्प भी है। आज आप इस नए भारत के निर्माण के संकल्प के साथ जुड़ रहे हो।

अमित शाह ने कहा कि काशी से शुरू हो रहा ये युवा उद्घोष पूरे देश को संदेश देगा। बाबा विश्वनाथ की नगरी पूरे देश को ऊर्जा देती है। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की सरकार बिना भेदभाव पूरे देश में विकास यात्रा पर है। गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं की तरक्की और सम्मान के लिए योजनाओं को जमीनी स्तर तक ले जाया जा रहा है। केंद्र सरकार वाराणसी के साथ देश के कई शहरों को स्मार्ट बनाने में जुटी है। देश के पीएम नरेंद्र मोदी के यहां का सांसद बनने के बाद वाराणसी में दो हजार 900 करोड़ रुपए का काम हो गया है। बाबा विश्वनाथ कि नगरी संसार का सबसे पुराना नगर है, यहां से विकास का सन्देश पूरी विश्व में जा रहा है।

अमित शाह ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार ने वोट बैंक की राजनीति को दरकिनार कर मुस्लिम महिलाओं की बेहतरी के लिए तीन तलाक पर कानून की पहल की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में परिवर्तन का दौर शुरू हो चुका है। एक वर्ष से भी कम के कार्यकाल में विकास के कई कार्य हुए और योजनाओं का लाभ जनता को मिलने लगा है। इसी गति के काम होने के कारण अगले विधानसभा चुनाव तक उत्तर प्रदेश विकास के मामले में देश में टॉप पर होगा। अगले विधान सभा चुनाव से पहले तक यूपी विकसित राज्य बन जाएगा, उत्तर प्रदेश विकास में टॉप पर होगा।
इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार भी युवाओं को सही अवसर प्रदान कर रही है। पिछले 10 महीनों के अंदर हमने छह लाख युवाओं को पीएम कौशल विकास के माध्यम से ट्रेंड किया है। अब उत्तर प्रदेश में युवाओं को नौकरियां मिल रही हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि युवा उद्घोष भाजपा का नया प्रयोग है। पार्टी से नए सदस्य के तौर पर जुड़ने वाले युवाओं की ऊर्जा का उपयोग समाज निर्माण में होगा। युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए काशी की धरती से युवा उद्घोष का आरंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कर रहे हैं।
पिछले तीन साल में पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। अगर तीन देशों का नाम विश्व में लिया जाता है, तो उसमें भारत का भी नाम शामिल होता है। सीएम योगी ने कहा कि भारत को ये गौरव दिलाने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। पहले भारत को कोई पूछता नहीं था, लेकिन आज पीएम मोदी ने 125 करोड़ जनता का गौरव दुनिया में बढ़ाने का काम किया है। चुनाव से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी किया था, वो काम अब पूरे हो रहे हैं।
पहले यूपी के गृह मंत्री बैठक में नहीं आते थे
अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में पहले की सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि पहले यहां के गृह मंत्री दिल्ली की बैठक में नहीं आते थे, सचिवों को भेज देते थे। वहां आकर क्या बताते। उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था ध्वस्त थी। उत्तर प्रदेश अपराध में नंबर वन था। सबसे अधिक लूट, हत्या, दुष्कर्म और अपराध यहीं होते थे। यहां पर योगी आदित्यनाथ सरकार ने आते ही सब पर लगाम लगा दिया।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने देश के पांचवें भारतीय रत्न एवं आभूषण संस्थान का रथयात्रा के कुबेर काम्प्लेक्स में उद्घाटन किया। इसके बाद महमूरगंज के शगुन लान में गए। नई दिल्ली लौटने होने से पहले शाम को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन किया। बाबा काल भैरव के बाद शाह और योगी ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में लगाई हाजिरी।

Share it
Top