Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > आइपीएस हिमांशु कुमार के अपहरण की फर्जी सूचना से मची सनसनी

आइपीएस हिमांशु कुमार के अपहरण की फर्जी सूचना से मची सनसनी

आइपीएस हिमांशु कुमार के अपहरण की फर्जी सूचना से मची सनसनी

लखनऊ। आइपीएस हिमांशु कुमार के...Editor

लखनऊ। आइपीएस हिमांशु कुमार के अपहरण की सूचना से रविवार को सनसनी मच गई। आनन-फानन लखनऊ पुलिस एल्डिको, आशियाना पहुंची तो पता चला कि वह घर पर सकुशल हैं। एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक आइपीएस के अपहरण की किसी ने गलत सूचना दे दी थी। हिमांशु का मोबाइल फोन कहीं गिर गया था, जिसका दुरुपयोग कर किसी ने परिवारीजन को गलत जानकारी दी थी।


आइपीएस हिमांशु के अपहरण की फर्जी सूचना रविवार देर शाम नोएडा से उनकी एक रिश्तेदार महिला ने पुलिस कंट्रोल रूम में दी। सीओ कैंट तनु उपाध्याय के मुताबिक आइपीएस ने बताया कि वह घर में सो रहे थे, जिसके कारण किसी का फोन नहीं उठा पाए। उनके रिश्तेदारों को लगा कि किसी ने उनको अगवा कर लिया है और उन्होंने पुलिस को फोन कर दिया। पूछताछ में आइपीएस ने एक मोबाइल फोन चोरी होने की बात कही है। उनका कहना है कि किसी ने उक्त फोन का गलत इस्तेमाल कर परिचितों को मैसेज भेजा था, जिसके बाद यह अफवाह फैल गई।

विवादों से रहा है नाता
आइपीएस हिमांशु वर्तमान में डीजी ऑफिस में तैनात हैं। सबसे पहले वह मार्च 2017 में अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में आए थे, जिसके कारण उन्हें सरकार ने छह माह से अधिक वक्त के लिए निलंबित कर दिया था। बहाली के बाद हाल में ही बांदा में वह चोटिल हो गए थे, जिसमें उनका पैर फ्रैक्चर हो गया था। यही नहीं हिमांशु ने जुलाई 2016 में अपनी पत्नी प्रिया सिंह के खिलाफ हैकिंग और डाटा चोरी की एफआइआर भी दर्ज कराई थी। वहीं प्रिया ने भी पूर्व में उनके खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का केस दर्ज कराया था।

Tags:    
Share it
Top