Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > मेरठ में हुई जाटों और दलितों की बरात के बीच लड़ाई, हुआ पथराव व फायरिंग

मेरठ में हुई जाटों और दलितों की बरात के बीच लड़ाई, हुआ पथराव व फायरिंग

मेरठ में हुई जाटों और दलितों की बरात के बीच लड़ाई, हुआ पथराव व फायरिंग

मेरठ। दो बरात के लोगों में...Editor

मेरठ। दो बरात के लोगों में मामूली सी बात पर भिड़ंत के बाद पथराव व फायरिंग से मेरठ में स्थिति तनावपूर्ण हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि 14 थाना की फोर्स को मौके पर पहुंचना पड़ा। इसके बाद स्थिति पर नियंत्रण हो सका। मेरठ के परतापुर थानाक्षेत्र के गांव कंचनपुर घोपला में कल देर रात दलित और जाट समाज की बरात आपस में भिड़ गईं। एक दूसरे पर पथराव और फायरिंग हुई। मकानों और गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ भी हुई। इसके 14 थानों की पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को संभाला। एसएसपी भी देर रात गांव में पहुंचीं। संघर्ष में दोनों ओर से छह लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस और पीएसी तैनात की गई है।

विवाद की शुरुआत देर रात लगभग 11 बजे हुई। कंचनपुर घोपला गांव में एक बरात मास्टर विक्रम सिंह के यहां मोदीनगर से आई थी तो दूसरी बरात गांव के ही कृष्ण के यहां आई थी। बताया गया दोनों बरात चढ़त के दौरान आमने-सामने आ गई और डांस करने को लेकर युवकों के बीच कहासुनी हो गई। दोनों बरात के युवक आपस में भिड़ गए। इसके बाद ग्रामीण भी आमने-सामने आ गए। दोनों तरफ से हुए पथराव में कई लोग घायल हो गए और कारें टूट गई। बरातियों के घायल होने पर विवाद और बढ़ गया। दोनों ओर से मोर्चा संभालकर फायरिंग की गई। एक पक्ष ने कई मकानों में भी तोडफ़ोड़ की।
पहले परतापुर एसओ राशिद अली फोर्स के साथ गांव में पहुंचे लेकिन स्थिति न संभलते देख आसपास के 14 थानों की फोर्स को गांव में भेजा गया। एसएसपी मंजिल सैनी के बाद एसपी सिटी मान सिंह चौहान भी घटनास्थल पर पहुंचे। दोनों पक्षों के लोगों से घटना की जानकारी ली। दोनों पक्षों के एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस और पीएसी तैनात की गई है।
पुलिस के पहरे में हुए फेरे
तनाव को देखते हुए दोनों विवाह स्थलों को पुलिस ने सुरक्षा घेरे में ले लिया। पुलिस की मौजूदगी में दोनों शादियों में फेरों की रस्म पूरी हुई। मेहमानों को भी पुलिस ने वहां से जबरन भेज दिया।

खूब हुई हर्ष फायरिंग
जिले में लगातार शादी के मौके पर हर्ष फायरिंग हो रही है, लेकिन पुलिस का इस ओर ध्यान नहीं है। कंचनपुर घोपला में भी देर रात खूब हर्ष फायरिंग हुई। इसके बाद डांस करने को लेकर झगड़ा हो गया।

दोनों पक्ष की तहरीर पर होगा मुकदमा
एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि दोनों ओर से फायरिंग पथराव हुआ है। दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यदि तहरीर नहीं मिलती है तो पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई होगी।

Tags:    
Share it
Top