Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > कासगंज के धार्मिक स्थल के दरवाजे पर आग लगाने से फिर बढ़ा तनाव

कासगंज के धार्मिक स्थल के दरवाजे पर आग लगाने से फिर बढ़ा तनाव

कासगंज के धार्मिक स्थल के दरवाजे पर आग लगाने से फिर बढ़ा तनाव

कासगंज। गणतंत्र दिवस पर तिरंगा ...Editor

कासगंज। गणतंत्र दिवस पर तिरंगा यात्रा के दौरान युवा चंदन गुप्ता की हत्या के बाद हिंसा की आग में झुलसे कासगंज में आज माहौल फिर से तनावपूर्ण हो गया है। आज तड़के कुछ लोगों ने एक मस्जिद के दरवाजा को आग के हवाले कर दिया, जिसके बाद से दो दिन की शांति के बाद आज फिर माहौल में तनाव हो गया है। कासगंज में आज सुबह गंजडुंडवारा कस्बा की एक मस्जिद के दरवाजे में कुछ अज्ञात लोगों ने आग लगा दी। इसके बाद लोगों में आक्रोश फैल गया। यहां पर बाजार अभी भी बंद हैं। डीएम आरपी सिंह के साथ एसपी पीयूष श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए हैं।

कासगंज में एक बार फिर हिंसा को भड़काने का प्रयास किया गया है। आज तड़के कुछ लोगों ने जिले के गंज डुंडवारा में आगजनी की वारदात को अंजाम दिया। हिंसा में कई दिनों तक सुलगे कासगंज जिले में एक बार फिर अराजक तत्वों ने शांति में खलल डालने की कोशिश की है। मस्जिद के दरवाजे में आग लगने की सूचना जैसे ही लोगों को मिली, एक बार फिर तनाव का माहौल पैदा हो गया। किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने को जिला प्रशासन ने मौके पर भारी फोर्स को तैनात किया है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत भीड़ को हटाया और भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी।

तिरंगा यात्रा के दौरान 26 जनवरी को चंदन गुप्ता की गोली मारकर हत्या के बाद पांच दिनों तक शहर दंगों की आग में सुलगता रहा। पुलिस ने चंदन हत्याकांड के मुख्य आरोपी सलीम के साथ ही सौ से अधिक लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया है।

Tags:    
Share it
Top