Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > उन्नावः दुष्कर्म और हत्या के मामले में तेज हुई जांच

उन्नावः दुष्कर्म और हत्या के मामले में तेज हुई जांच

उन्नावः दुष्कर्म और हत्या के मामले में तेज हुई जांच

उन्नाव: भाजपा विधायक कुलदीप...Editor

उन्नाव: भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर किशोरी से दुष्कर्म और उनके भाई सहित अन्य लोगों पर किशोरी के पिता की हत्या के मामले की जांच तेज हो गई है। सीबीआई आईजी जीके गोस्वामी के नेतृत्व में एक टीम शुक्रवार दोपहर फिर उन्नाव पहुंची।


सीबीआई की अर्जी पर कोर्ट ने किशोरी की मां व चाची के कलमबंद बयान दर्ज कराए। टीम ने नहर निरीक्षण भवन में किशोरी व उसके परिवार के अन्य सदस्यों से करीब तीन घंटे तक अलग-अलग बातचीत की। इस टीम ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर उन्नाव में कार्यालय खोलने के लिए जगह मांगी है।

उच्च न्यायालय की सख्ती के बाद सीबीआई भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर प्रकरण की जांच में और तेजी लाई है। सीबीआई के आईजी जीके गोस्वामी के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम शुक्रवार दोपहर करीब 11:30 बजे नहर निरीक्षण भवन पहुंची। टीम ने किशोरी व उसके परिजनों से करीब तीन घंटे तक अलग-अलग बातचीत की। इसके बाद सीबीआई के वकील ने पाक्सो कोर्ट में किशोरी से दुष्कर्म और अपहरण कर गैंगरेप की घटनाओं में किशोरी की मां व चाची के कलमबंद बयान कराने की अनुमति के लिए अर्जी दी।

न्यायालय की अनुमति के बाद दोपहर बाद करीब तीन बजे किशोरी की मां व चाची को सिविल जज (जूनियर डिवीजन) उत्तरी कोर्ट में महिला मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर बयान दर्ज कराए गए। सीबीआई ने जमानत पर जेल से बाहर आए आरोपियों की पत्रावलियां भी सीजेएम कोर्ट में देखीं। उच्च न्यायालय के आदेश के बाद शुक्रवार को विधायक कुलदीप सेंगर को उन्नाव जेल से लखनऊ जेल में शिफ्ट करने की अटकलें लगाई जा रही थीं। सीबीआई ने अभी जेल बदलने की कार्रवाई शुरू नहीं की है। शाम करीब छह बजे सीबीआई टीम लखनऊ लौट गई।

Tags:    
Share it
Top