Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > रात में काशी की सड़कों पर निकले सीएम योगी, परखी विकास कार्यों की हकीकत

रात में काशी की सड़कों पर निकले सीएम योगी, परखी विकास कार्यों की हकीकत

रात में काशी की सड़कों पर निकले सीएम योगी, परखी विकास कार्यों की हकीकत

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी...Editor

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला रात करीब 10.40 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र की सड़कों पर उतरा। दो घंटे से ज्यादा समय तक शहर के कोने-कोने पर स्थित पांच परियोजनाओं का तूफानी दौरा किया।


सर्किट हाउस से निकले मुख्यमंत्री ने पांडेयपुर में 130 करोड़ की लागत निर्माणाधीन राज्य कर्मचारी बीमा निगम के 150 बेड के अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें बताया कि अस्पताल का भवन तैयार हो गया है। इसमें फिनिशिंग का काम जल्द ही शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री को बताया गया कि दिसंबर 2018 तक निर्माण कार्य पूरा करा लिया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्य की गुणवत्ता के साथ निर्धारित अवधि में कार्य पूरा कराए जाने का निर्देश दिया। निर्माणाधीन भवन में 14 मिनट रुकने के दौरान उन्होंने एक-एक निर्माण को बारीकी से देखा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सारनाथ में बन रहे 236 करोड़ लागत के सौ एमएलडी के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को देखने पहुंचे। प्लांट का पूरा निरीक्षण करने के बाद वहां लगाए गए मानचित्र से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के तरीके को समझा। 22 मिनट के दौरे में अधिकारियों ने बताया कि इस प्लांट से शुरू होने से आसपास की लगभग 7 लाख 27 हजार आबादी को शुद्ध पेयजल मिलने लगेगा। मुख्यमंत्री ने कार्य में और गति लाने तथा प्रत्येक दशा में निर्धारित नवंबर 2018 तक कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया।

रात करीब 11.34 बजे मुख्यमंत्री का काफिला चौकाघाट में निर्माणाधीन पंपिंग स्टेशन पर रुका। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने बताया कि 34 करोड़ की लागत से बनने वाले पंपिंग स्टेशन का काम 29 जून तक पूरा कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने जल निगम गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों को अभियान चलाकर काम पूरा करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही, फुलवरिया एवं सोनिया पंपिंग स्टेशन को भी निर्धारित समय में पूरा कराए जाने के लिए कहा।

पंपिंग स्टेशन से निकलकर मुख्यमंत्री लहरतारा स्थित निर्माणाधीन होमी भाभा कैंसर अस्पताल पहुंचे। वहां अस्पताल के प्रथम तल का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने अस्पताल की व्यवस्थाओं को सराहा। उन्हें बताया गया कि शेष कार्य को भी युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर पूरा किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि कैंसर अस्पताल जनसामान्य से जुड़ा हुआ है और इसके निर्माण में किसी भी स्तर पर विलंब नहीं होना चाहिए।

रात करीब 12.07 बजे मुख्यमंत्री बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के पास नरिया में 750 करोड़ रुपये से निर्माणाधीन महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर का भवन देखने पहुंचे। यहां उन्हें टेलीविजन स्क्रीन पर कैंसर संस्थान की कार्ययोजना बताई गई। मुख्यमंत्री को बताया गया कि निर्माण कार्य दिसंबर 2018 तक पूरा करने का लक्ष्य है। मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्धारित समयसीमा में काम को पूरा कराया जाए, इसमें किसी भी तरह की ढिलाई न बरती जाए।

Tags:    
Share it
Top