Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > सीएम योगी से मिलीं कल्पना तिवारी, विवेक की मां और बच्चों के नाम फिक्सड डिपॉजिट करेगी सरकार

सीएम योगी से मिलीं कल्पना तिवारी, विवेक की मां और बच्चों के नाम फिक्सड डिपॉजिट करेगी सरकार

सीएम योगी से मिलीं कल्पना तिवारी, विवेक की मां और बच्चों के नाम फिक्सड डिपॉजिट करेगी सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से...Editor

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सोमवार सुबह विवेक तिवारी की पत्नी कल्पना तिवारी ने सीएम आवास में मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने उन्हें हरसमभव मदद का आश्वासन दिया। इसके बाद सीएम ने विवेक के दोनों बेटियों प्रियांशी और दिव्यांशी से भी मुलकात की और उनकी पढ़ाई के इंतजाम का वादा किया। वहीं, इस मुलाकात के बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने विवेक की मां और बच्चों के नाम से फिक्सड डिपॉजिट करने की भी घोषणा की।

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा कल्पना और उनके भाई विष्णु शुक्ला को लेकर कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास पहुंचे थे। करीब आधे घंटे की मुलाकात के बाद निकलीं कल्पना ने मीडिया से बताया कि सीएम योगी ने मेरी हर बात सुनी। उन्होंने मुझे मदद का आश्वासन दिया है।

कल्पना ने कहा कि मैंने पहले यह भी कहा था कि मुझे प्रदेश सरकार पर पूरा विश्वास है और आज मुख्यमंत्री से मिलने के बाद ये विश्वास और दृढ़ हो गया है। उनसे मिलने के बाद हिम्मत बंधी है कि सदमे से उबर कर मैं जिंदगी जी पाऊंगी।

वहीं, कल्पना तिवारी से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी ओपी सिंह से विवेक हत्याकांड मामले में अब तक हुई जांच की प्रगति रिपोर्ट तलब की है।

इतने की होगी एफडी

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार शुरू से ही पीड़ित परिवार के साथ है। विवेक के परिजन सीएम योगी से मिलना चार रहे थे, इसीलिए आज उनकी मुलाकात करवाई गई। दिनेश शर्मा ने कहा कि सीएम योगी चाहते हैं कि बच्चों की पढ़ाई में किसी तरह की दिक्कत न आए, इसके लिए बच्चों के नाम से 25 लाख की फिक्सड डिपॉजिट (एफडी) सरकार करेगी। वहीं, विवेक की मां के नाम भी पांच लाख रुपये की एफडी कराई जाएगी।

मालूम हो कि कल्पना तिवारी ने योगी आदित्यनाथ से मिलने की इच्छा जाहिर की थी। साथ ही बेटियों की सुरक्षा को लेकर भी चिंता व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि वह खुद योगी से मिलेंगी और अपनी बात कहेंगी। जिसके बाद सीएम ने ने रविवार को उन्हें फोन कर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया था और कहा था कि वे जब चाहें उनसे मिल सकती हैं।

सीसीटीवी फुटेज में सामने आया सिपाहियों का सफेद झूठ

विवेक हत्याकांड की जांच में लगी टीम को काफी अहम सीसीटीवी फुटेज मिले हैं। गोमतीनगर इलाके में जहां ये घटना हुई थी, वहां आसपास एक बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया तो सिपाहियों का सफेद झूठ सामने आ गया।

आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी ने बताया था कि सीएमएस स्कूल के पास गाड़ी खड़ी थी, तब उसने और संदीप ने मामला संदिग्ध समझकर विवेक और उनकी सहकर्मी सना से पूछताछ करनी चाही थी। आरोप है कि इसी बात पर विवेक ने सिपाहियों पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। लेकिन, अब आरोपियों का ये झूठ पकड़ा गया है। सीसीटीवी फुटेज में रात 1:19 बजे विवेक की एसयूवी सड़क पर जाती हुई दिख रही है।

Tags:    
Share it
Top