Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > यूपी: जिला जेल के पीछे चाय विक्रेता की गोली मारकर हत्या, मर्डर के पीछे चौंकाने वाली वजह

यूपी: जिला जेल के पीछे चाय विक्रेता की गोली मारकर हत्या, मर्डर के पीछे चौंकाने वाली वजह

यूपी: जिला जेल के पीछे चाय विक्रेता की गोली मारकर हत्या, मर्डर के पीछे चौंकाने वाली वजह

वाराणसी के कैंट क्षेत्र स्थित...Editor

वाराणसी के कैंट क्षेत्र स्थित जेएचवी मॉल में दोहरे हत्याकांड के खुलासे के लिए पुलिस जूझ ही रही थी कि 24 घंटे बाद गुरुवार की रात जिला जेल के पीछे खजुरी में चाय विक्रेता पप्पू यादव (40) की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

बाइक सवार दो बदमाश पप्पू के दरवाजे पर पहले से घात लगाए बैठे थे। पप्पू के पहुंचते ही उसके सीने और गर्दन पर दो गोली मारकर बाइक से दोनों बदमाश भाग निकले।

वारदात की वजह घर के समीप स्थित जमीन को लेकर पट्टीदार विवाद बताया गया है। पप्पू के बड़े भाई दयाराम की तहरीर पर पट्टीदार राजा के खिलाफ़ कैंट थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

कैंट थाना अंतर्गत खजुरी निवासी पप्पू की ताड़ीखाना तिराहा के पास चाय की दुकान है। बताया जाता कि रात 11:55 बजे पप्पू बाइक से घर आया और पत्नी आरती को दरवाजा खोलने के लिए आवाज दिया।

आरती जब तक दरवाजा खोलती तब तक बदमाश पप्पू पर फायरिंग कर भाग निकले थे। गोली चलने की आवाज सुन कर आरती और आसपास के अन्य लोग भाग कर मौके पर आए और पुलिस को सूचना देते हुए पप्पू को मलदहिया स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया।

हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने पप्पू को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पप्पू के शव को बीएचयू मोर्चरी हाउस में रखवाया गया है।

वारदात की सूचना पाकर एसपी क्राइम, क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह और कैंट थाने की पुलिस मौके पर पहुंची थी। एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद ने बताया कि तहरीर के आधार पर नामजद मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दो टीम लगाई गई है।

सीएम की हिदायत के चंद घंटे बाद हुई वारदात से पुलिसिंग पर गंभीर सवाल

वाराणसी के खजुरी निवासी चाय विक्रेता पप्पू यादव की हत्या से चंद घंटे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में जेएचवी मॉल के दोहरे हत्याकांड को लेकर नाराजगी जताई थी। दो टूक कहा था कि कानून व्यवस्था से किसी भी सूरत में समझौता नहीं किया जाएगा। सीएम की हिदायत के बाद गोली मार की गई पप्पू की हत्या ने जिले की पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

मेरे पापा को क्या हुआ ...ये सुनकर रो पड़े लोग

उधर, पप्पू की हत्या के बाद परिजनों ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर पप्पू को नामजद आरोपियों ने कई बार देख लेने की धमकी दी थी। वारदात के बाद पुलिस ने छापेमारी की तो पता लगा कि आरोपी पिता-पुत्र घर छोड़ कर भाग निकले हैं। वहीं, पप्पू की पत्नी आरती की हालत बेसुधों जैसी थी। उसके तीनों बच्चों आयुष, यश और आयुषी का रो-रोकर बुरा हाल था। तीनों बच्चे परिजनों से पूछ रहे थे कि उनके पापा को क्या हुआ है और उन्हें लेकर लोग कहां गए हैं। पप्पू की पत्नी और बच्चों का बिलखना देख ढांढस बधा रहे परिवार और मोहल्ले के लोगों की भी हिम्मत जवाब दे जा रही थी।

Tags:    
Share it
Top