Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > फीरोजाबाद में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, रेल संचालन प्रभावित

फीरोजाबाद में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, रेल संचालन प्रभावित

फीरोजाबाद में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, रेल संचालन प्रभावित

देश के सबसे व्यस्त रेल मार्ग...Editor

देश के सबसे व्यस्त रेल मार्ग नई दिल्ली-हावड़ा पर आज मालगड़ी से दो डिब्बे पटरी से उतर गए। यह मालगाड़ी दिल्ली से दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन जा रही थी। इस दुर्घटना के कारण कई ट्रेन को यहां से बदले रूट से भेजा जा रहा है जबकि अन्य को पीछे के स्टेशन पर रोका गया है।

फीरोजाबाद में दिल्ली से दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) जा रही एमपी बॉक्सन मालगाड़ी शिकोहाबाद स्टेशन के पास दुर्घटना का शिकार हो गई है। मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे हैं। इसके कारण एक लाइन बंद होने से ट्रेन का संचालन प्रभावित है। टूण्डला कंट्रोल ने अब दिल्ली कंट्रोल से इस रूट पर कोई गाड़ी लेने से इन्कार किया है। स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, हिरनगांव एक्सप्रेस, पूर्वोत्तर संपर्कक्रांति एक्सप्रेस टूण्डला रेलवे स्टेशन पर पर खड़ी हुई हैं। इसके अलाया जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस व इंटरसिटी को आगरा से वाया भिंड मुरैना निकाला गया। इस दुर्घटना के कारण यात्री परेशान हैं जबकि राहत कार्य में लगे रेल कर्मियों में खलबली मची है।

मालगाड़ी तीन हिस्सों में बट गई। उसका इंजन अलग हो गया और बाकी भाग दो हिस्सों में विभाजित हो गया। दो डिब्बे पटरी से उतर गए और दूसरे ट्रेक की ओर भी जा पहुंचे। इस समय कानपुर से दिल्ली की ओर ट्रेन गुजारी जा रही है। वहीं दिल्ली से कानपुर जाने वाला मार्ग फ़िलहाल बंद है। कई टीमें मालगाड़ी को ट्रेक से हटाने में जुटी हुई है। एडीआरएम का कहना है कि अभी इस कार्य में काफी समय लग सकता है।

मालगाड़ी नंबर जीएन 134 जैसे ही एनसीआर के इलाहाबाद डिवीजन के मखनपुर स्टेशन को पास किया, इसके दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इसके बाद पटरी से वैगन को हटाकर किसी तरह ट्रेन का आवागमन चालू किया गया। टुंडला से दुर्घटनाराहत ट्रेन मौके पर भेजी गई, इसके बाद क्रेन जीएमसी यार्ड (कानपुर) से भेजा गया।

रेल संचालन प्रभावित होने के कारण कई ट्रेन को वाया तुंडला-आगरा-बहा-इटावा, मुरादाबाद-लखनऊ-डीडीयू से आगे रवाना किया गया। नई दिल्ली से लखनऊ आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस को भी मुरादाबाद के रूट से रवाना किया गया। यहां पर ट्रेन का संचालन करीब दो बजे से संभव होगा।

Share it
Top