Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > आतंकरोधी एजेंसियों की कार्रवाई के बाद वेस्ट यूपी के कई जिलों में अलर्ट

आतंकरोधी एजेंसियों की कार्रवाई के बाद वेस्ट यूपी के कई जिलों में अलर्ट

आतंकरोधी एजेंसियों की कार्रवाई के बाद वेस्ट यूपी के कई जिलों में अलर्ट

उत्तर प्रदेश में एनआइए और...Editor

उत्तर प्रदेश में एनआइए और एटीएस की कार्रवाई के बाद अमरोहा समेत आसपास के जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। यहां किसी बड़े आतंकी के छिपे होने का खतरा है। बुधवार सुबह-सुबह अमरोहा के सैदपुर गांव से शुरू छापेमारी के बाद हड़कंप मच गया। इसके बाद गढ़मुक्तेश्वर, और किठौर समेत कई स्थानों से कम से कम आठ संदिग्ध उठाए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक कुख्यात आतंकवादी जाकिर मूसा दीपावली पर यूपी के 14 ठिकानों पर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था लेकिन सफल नहीं हो पाया था। उसने अपनी योजना को नववर्ष के लिए टाल रखा था। आने वाले दिनों में उसने वारदात को अंजाम देने की योजना बना रखी थी। सूत्रों के मुताबिक कार्तिक पूर्णिमा मेले में भी कई दिनों तक संदिग्धलोग छिपे रहे थे, लेकिन पुलिस की कड़ी सुरक्षा के चलते सफल नहीं हो पाए थे। छापेमारी वाले ठिकानों पर लोग जाकिर मूसा के संपर्क में थे।

संदिग्ध वस्तुएं बरामद

पश्चिम उत्तर प्रदेश में आतंकरोधी एजेंसियों की सघन छापेमारी जारी है। अमरोहा से अब तक तीन सगे भाइयों और गढ़मुक्तेश्वर से बक्सर गांव से इमाम को संदिग्ध गतिविधियों के शक में उठाया गया है। इमाम के पास से एक मोबाइल टैबलेट, पासपोर्ट और अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं। दोनों ही स्थानों पर पहरा पुलिस का कड़ा पहरा बिठा दिया गया है। मेरठ के राधना में एक संदिग्ध एनआईए ने पकड़ाष वहीं किठौर के ललियाना से चार संदिग्ध उठाए गए हैं। पकड़े गए आइएसआइएस के मॉड्यूल के बताए जा रहे हैं।

20-24 गाड़ियां गांव पहुंचने से मचा हड़कंप

अमरोहा के नोगावा सादात के गांव सैदपुर इम्मा से तीन सगे भाइयों के आतंकी संगठन से जुड़ा होने के शक में हिरासत में लिया गया है। बताया गया है कि यहां से टीम किसी को साथ नहीं ले गई। उसके बाद गांव सैदपुर इम्मा में शहीद के घर छापा मार दिया। लगभग 20-24 गाड़ियां गांव पहुची तो हड़कम्प मच गया। फ़ौरन ही शहीद के घर की घेराबंदी कर ली गई तथा उसके परिजनों को घर मे बन्द कर लिया। आसपास के घरों पर भी पहरा बैठा दिया गया। शहीद के तीन बेटों अनीस, इदरीस व नफीस को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। तीन माह पहले डीएनएस कालेज के छात्रों द्वारा आतंकी जमशेद को पिस्टल बेचने वाले प्रकरण के बाद से इन तीनो भाइयों पर टीम की नज़र थी। तीनो भाई वैल्डिंग का काम करने के साथ ही गांव में मजदूरी भी करते हैं। साथ ही जाकिर मूसा से भी इस मामले को जोड़कर देखा जा रहा है। अभी स्थानीय पुलिस कुछ भी बताने से इनकार कर रही है। एएसपी बृजेश सिंह ने बताया कि जिले में अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

Share it
Top