Home > प्रदेश > उत्तरप्रदेश > उत्तर प्रदेश भाजपा का एक वर्ग नहीं चाहता मोदी के नेतृत्व में चुनाव

उत्तर प्रदेश भाजपा का एक वर्ग नहीं चाहता मोदी के नेतृत्व में चुनाव

उत्तर प्रदेश भाजपा का एक वर्ग नहीं चाहता मोदी के नेतृत्व में चुनाव

राज्य सरकार से तल्ख हुए...Editor

राज्य सरकार से तल्ख हुए रिश्तों के बीच अपना दल (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर बुलायी गई पार्टी की मासिक बैठक में कहा कि प्रदेश भाजपा का एक वर्ग नहीं चाहता कि 2019 का लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ा जाए। वहीं पार्टी की संयोजक और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने योगी सरकार की ओर से गठित सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट पर सवाल उठाया और कहा कि सरकार पिछड़ों को आपस में बांटना चाहती है। पिछड़ी जातियों को उनकी आबादी के अनुपात में आरक्षण देने के लिए उन्होंने सरकार से जातीय जनगणना कराने की मांग की।

प्रशासनिक पदों पर दलितों-पिछड़ों की तैनाती हो

अनुप्रिया ने कहा कि सत्ता में साझेदार होने के नाते हम शुरू से ही राज्य सरकार से मांग कर रहे हैं कि प्रदेश के सभी जिलों में डीएम व एसपी के दो पदों में से एक पर दलितों-पिछड़ों की तैनाती की जाए। यही व्यवस्था तहसीलों और थानों में भी लागू की जाए। बिहार की एनडीए सरकार की तर्ज पर उन्होंने उप्र सरकार से भी संविदा और आउटसोर्सिंग से होने वाली भर्तियों में आरक्षण लागू करने की मांग की। कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से न तो उनका मतभेद है, न मनभेद लेकिन राज्य सरकार जिस तरह से अपना दल (एस) कार्यकर्ताओं व नेताओं की उपेक्षा कर रही हैै, उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अपना दल (एस) के दोनों शीर्ष नेता हालांकि यह कहते रहे कि वह एनडीए के साथ मजबूती से खड़े हैं और खड़े रहेंगे लेकिन बैठक में कार्यकर्ताओं के बीच आशीष ने यह भी कहा कि हम ईमानदार सहयोगी हैं, सबसे अंत में भागेंगे। दोनों ने यह भी कहा कि उन्होंने अपनी समस्या भाजपा में उचित फोरम पर रख दी है। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जल्दी हस्तक्षेप कर इस समस्या को सुलझाएंगे।

कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर 24 को कार्यक्रम

बैठक में आशीष पटेल ने कार्यकर्ताओं को बताया कि 24 जनवरी को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर अपना दल (एस) लखनऊ में कार्यक्रम आयोजित करेगा। बैठक से पहले अनुप्रिया पटेल ने आशीष पटेल को आवंटित सरकारी बंगले 1-ए मॉल एवेन्यू में पार्टी के नये कार्यालय का उद्घाटन किया।

Share it
Top